trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11227787
Home >>Sikar

International Yoga Day 2022: आयुर्वेद विभाग की ओर से योग दिवस का आयोजन, ये लोग रहे मौजूद

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज सीकर शहर के सांवली रोड स्थित स्मृति वन में जिला प्रशासन और आयुर्वेद विभाग की ओर से योग दिवस का सामूहिक आयोजन किया गया. 

Advertisement
योग दिवस का आयोजन
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Jun 21, 2022, 04:02 PM IST

Sikar: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आज सीकर शहर के सांवली रोड स्थित स्मृति वन में जिला प्रशासन और आयुर्वेद विभाग की ओर से योग दिवस का सामूहिक आयोजन किया गया. योग प्रशिक्षक सरिता गुर्जर के निर्देशन में जिला प्रशासन के अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ताओं सहित शहर के आम लोगों ने योग के विभिन्न क्रियाकलापों को कर स्वस्थ रहने के अभियान को आगे बढ़ाया.

यह भी पढे़ं- राहुल गांधी से ED की पूछताछ का विरोध, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका PM का पुतला

हालांकि जिला मुख्यालय पर आज सुबह से बारिश का दौर जारी रहा जिसके चलते योग दिवस पर बड़ा आयोजन नहीं हो सका. बरसात के चलते स्मृति बने हॉल में योग दिवस का आयोजन औपचारिक रूप से किया गया. बारिश होने के कारण स्मृति वन इलाके की लाइट गुल रही, जिससे लोगों को अंधेरे में ही योगासन की विभिन्न क्रियाएं करनी पड़ी. 

योग दिवस के कार्यक्रम के अंत में बिजली सप्लाई चालू हुई जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली. सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि आठवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पूरा विश्व मना रहा है. इसी के अंतर्गत सीकर में भी योग दिवस का आयोजन किया गया है. पूरे विश्व में एक ही नारा गूंज रहा है करो योग रहो निरोग. इसलिए आमजन से यही अपील है कि सभी संकल्प बंद होकर मानसिक व शारीरिक निरोग होने के लिए योग करें. 

अतिरिक्त जिला कलेक्टर धारा सिंह मीणा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय ब्लॉक स्तर और पंचायत स्तर पर सामूहिक योगाभ्यास का आयोजन किया गया है. उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए हमारी प्राचीन विद्या जिसे पूरा विश्व स्वीकार कर रहा है. उसे अपने शारीरिक और मानसिक संतुलन को बनाए रखने के लिए अपनाए और स्वस्थ रहें. 

इस दौरान सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, अतरिक्त जिला कलेक्टर धारा सिंह मीणा, उप जिला प्रमुख ताराचंद धायल, जिला परिषद सीईओ सुरेश कुमार, आयुर्वेद विभाग के डिप्टी डायरेक्टर कैलाश चंद पाटोदा, डीएफओ भीमाराम चौधरी, राकेश लाटा, योग प्रशिक्षक सरिता गुर्जर, डॉ. रजनी प्रभा, आयुष विभाग की डॉ अनीता चौधरी, अभिलाषा रणवा, सीओ स्काउट बसंत कुमार लाटा सहित अनेक लोग मौजूद रहें.

Read More
{}{}