trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11233031
Home >>Sikar

Siker:स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने कहा-विरोध में भाजपा मना रही काला दिवस

धरने में सांसद सुमेधानंद सरस्वती, भाजपा जिलाध्यक्ष इंद्रा चौधरी प्रदेश मंत्री श्रवण सिंह बगड़ी, पूर्व विधायक प्रेमसिंह बाजौर, बंशीधर बाजिया, रतनलाल जलधारी, केडी बाबर, पूर्व जिलाध्यक्ष महेश शर्मा सहित कई नेता शामिल हुए और आपातकाल को देश के लिए काला दिवस बताया.

Advertisement
विरोध में भाजपा मना रही काला दिवस.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 26, 2022, 01:39 AM IST

Siker: आज भाजपाईयों ने आपातकाल लगाने वाले दिवस को विरोध में अंबेडकर पार्क में धरना दिया. धरने में सांसद सुमेधानंद सरस्वती, भाजपा जिलाध्यक्ष इंद्रा चौधरी प्रदेश मंत्री श्रवण सिंह बगड़ी, पूर्व विधायक प्रेमसिंह बाजौर, बंशीधर बाजिया, रतनलाल जलधारी, केडी बाबर, पूर्व जिलाध्यक्ष महेश शर्मा सहित कई नेता शामिल हुए और आपातकाल को देश के लिए काला दिवस बताया.

आपातकाल को देश के लिए काला दिवस बताया- सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती
सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि कांग्रेस सरकार की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आज के ही दिन आपातकाल लगातार मिसा लागू किया और संवैधानिक शक्तियों को समाप्त कर दिया. उसका परिणाम यह निकला कि चाहे मीडिया हो चाहे कोई भी हो, सब पर बैन लगा दिया गया. समाचार पत्रों को समाप्त कर दिया, ऐसी स्थिति में देश में एक आंदोलन खड़ा हुआ. 

जयप्रकाश नारायण ने उस मूवमेंट का नेतृत्व किया उसके साथ धीरे-धीरे लोग जुड़ते चले गये. लोगों को जेल में डाल दिया गया. जेल की यातना सहन करने वालों में मैं स्वयं भी था. जेलों में लोगों को तंग और परेशान किया गया. देश के जितने भी वरिष्ठ नेता थे चौधरी चरण सिंह, जयप्रकाश नारायण, अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी, चंद्रशेखर जैसे वरिष्ठ नेताओं के साथ लाखों लोगों को जेलों में डाल दिया गया.

उन्होंने कहा, आज कांग्रेस पार्टी कहती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकतंत्र की हत्या कर रहे है, जबकि हत्या को उस समय हुई थी, जब सब प्रकार की शक्तियों को छीन लिया गया था और लोगों को जेलों में डाल दिया गया था. संपूर्ण भारत में एक मूवमेंट हुआ इसका परिणाम यह निकला आगे आपातकाल समाप्त हुआ और जनता पार्टी की सरकार बनी. उस समय कांग्रेस पार्टी ने गलत काम किया था इसी के विरोधस्वरूप भाजपा काला दिवस मना रही है.

आगे कहा कि वे कांग्रेस पार्टी को फिर से चेताना चाहते है जिस प्रकार से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हरकतें कर रहे हैं, उससे बाज आना चाहिए. उनको इंदिरा गांधी के रास्ते पर ना चलकर महात्मा गांधी के बताये रास्ते पर चलना चाहिए.

लोकतंत्र को कुचलने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया- प्रदेश मंत्री श्रवण सिंह बगड़ी
प्रदेश मंत्री श्रवण सिंह बगड़ी ने धरने में कहा कि आपातकाल के समय को विरोध दिवस के रूप में मनाते हुए भाजपा की ओर पूरे देश में धरना दिया जा रहा है. कहा कि देश के लोकतंत्र को कुचलने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया था. इसी राह पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चल रहे हैं. गहलोत अपनी कुर्सी बचाने के लिए देश के लोकतंत्र को खतरे में डालकर राज्य की आठ करोड़ जनता को भगवान भरोसे छोड़ रखा है.

कांग्रेस पार्टी को सबक सिखाएगी जनता- श्रवण सिंह बगड़ी
राज्य की जनता त्राहीमाम-त्राहिमाम कर रही है. आपातकाल के इस काले दिवस पर भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चेताना चाह रहा है कि भोली- भाली जनता को जो बरगला कर और झूठ बोलकर जो कुर्सी हथियाई है इसके वजाए जनता की देखभाल करें. राज्य की परेशान जनता आने दिनों में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी को सबक सिखा देगी.

जिलाध्यक्ष इंद्रा चौधरी ने कहा कि भाजपा यह संकल्प लेती है कि वे आपातकाल में जो शहीद हुए थे उनके बलिदानों को याद रखेंगे. यह सुनिश्चित भी करेंगे कि देश में लोकतंत्र मजबूत हो, देश में लोकमंत्र व गणतंत्र की रक्षा के लिए कृतसंकल्पित रहे.

धरने का संचालन जिला महामंत्री भंवरलाल वर्मा ने किया
धरने को पूर्व मंत्री बंशीधर बाजिया, पूर्व विधायक रतनलाल जलधारी, केडी बाबर, पूर्व जिलाध्यक्ष महेश शर्मा, नेता प्रतिपक्ष अशोक चौधरी, डॉ. माधवसिंह सहित अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित करते हुए आपातकाल को देश के लिए काला दिवस के रूप में बताया धरने का संचालन जिला महामंत्री भंवरलाल वर्मा ने किया.

ये भी पढ़ें- BJP सांसद के नाम पर अश्लील डांस वीडियो किया वायरल, पुलिस ने एक शख्स को लिया हिरासत में

इस दौरान जिला महामंत्री भंवरलाल वर्मा, रमेश जलधारी, राजकुमार जोशी, रणवीर सिंह टाटनवां, स्वदेश शर्मा, अनिता शर्मा, गोविंद सैनी, संतोष खटीक, विजय सैनी, गौरव दीक्षित, नौरंग हलवाई, राकेश नेहरा, कर्नल जगदेश सिंह, प्रभुसिंह सेवद, जगदीश कुमावत, नारूराम सैनी, राजेश रोलन, राजू स्वामी, गिरधारी प्रधान, सुरेश फागलवा, अजय जोशी, गिरीश प्रधान, जितेंद्र जोशी, जितेंद्र जांगिड़, अशोक माथुर, भंवरलाल जांगिड़, मनोहर सैनी, नरेंद्र कौशिक, गोपाल सैनी, महेश वर्मा, शिवभगवान बगडिया, मनोज बाटड़, प्यारेलाल खुड़ी, परमानंद सैनी, सज्जन सैनी आदि मौजूद थे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Read More
{}{}