trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11370371
Home >>Sikar

Sikar: ओबीसी आरक्षण के साथ छेड़छाड़ के विरोध में छात्र संगठनों ने निकाली रैली

 सीकर में छात्र संगठन एसएफआई और DYSFI ने आज ओबीसी आरक्षण में छेड़छाड़ के विरोध में रैली.ओबीसी के आरक्षण से यह छेड़छाड़ हुई है, भविष्य में दूसरे वर्गों पर ऐसा किया जा सकता है. 

Advertisement
विरोध प्रदर्शन करते छात्र संगठन
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Sep 27, 2022, 06:11 PM IST

Sikar: सीकर में छात्र संगठन एसएफआई और DYSFI ने आज ओबीसी आरक्षण में छेड़छाड़ के विरोध में रैली निकाली. रैली चरण सिंह गेट से शुरू नवलगढ़ रोड़, नवलगढ़ पुलिया, डाकबंगला होते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंची और जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार ओबीसी के आरक्षण से छेड़छाड़ करना बंद करें वरना मजबूरन हमें बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: Adhar Devi Temple: 51 शक्तिपीठों में शामिल है माउंट आबू का यह मंदिर, गुप्त रूप में होती है माता की पूजा

शेखावाटी यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष विजेंद्र सिंह ढाका ने बताया कि ओबीसी का जो 21% आरक्षण है उसके साथ प्रदेश सरकार छेड़छाड़ कर रही है. रिटायर्ड सैनिकों को इसी आरक्षण के तहत आरक्षण दिया जा रहा है, हमें सैनिकों को देने वाले आरक्षण से कोई परेशानी नहीं हैं, लेकिन ओबीसी के आरक्षण से आरक्षण नहीं दिया जाए. जिसके विरोध में सीकर में यह आक्रोश रैली निकाली गई. विजेंद्र ने कहा कि आज की इस रैली में ओबीसी के साथ तमाम वर्गों के लोग भी मौजूद रहें क्योंकि जिस तरह ओबीसी के आरक्षण से यह छेड़छाड़ हुई है, भविष्य में दूसरे वर्गों पर ऐसा किया जा सकता है. ढाका ने कहा कि प्रदेश में ओबीसी की आबादी करीब 55 से 60% है, ऐसे में सरकार बनाने में भी हमारा महत्वपूर्ण योगदान रहता है.

Rajasthan CM : सचिन पायलट से नाराजगी का सवाल नहीं, राहुल गांधी के लिए हम जान दे सकते हैं - प्रताप सिंह खाचरियावस

यह भी पढे़ं- बांसवाड़ा में कुत्ते का आतंक, महिला को किया लहूलुहान

 

Read More
{}{}