trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11205250
Home >>Sikar

कृषि महाविद्यालय फतेहपुर में खेलकूद प्रतियोगिताओं का हुआ आगाज

फतेहपुर की कृषि महाविद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ अधिष्ठाता प्रोफेसर शीशराम ढाका ने किया. उन्होंने खेल का जीवन में विशेष महत्व बताते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों के जीवन में खेल का भी विशेष महत्व है. प्रतिदिन खेल खेला जाना चाहिए. 

Advertisement
कृषि महाविद्यालय फतेहपुर में खेलकूद प्रतियोगिताओं का हुआ आगाज
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Jun 02, 2022, 10:33 AM IST

Fatehpur: सीकर के फतेहपुर की कृषि महाविद्यालय में खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ अधिष्ठाता प्रोफेसर शीशराम ढाका ने किया. उन्होंने खेल का जीवन में विशेष महत्व बताते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों के जीवन में खेल का भी विशेष महत्व है. प्रतिदिन खेल खेला जाना चाहिए. 

कृषि महाविद्यालय फतेहपुर में खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन महाविद्याल के अधिष्ठाता प्रोफेसर शीशराम ढ़ाका ने किया. इस कार्यक्रम के मौके पर अधिष्ठाता प्रोफेसर ढ़ाका ने बताया कि आज के समय में बच्चों पर लगातार पढ़ाई का बोझ इस कदर बढ़ता जा रहा है. उनका बचपन जैसे उनसे कासो दूर होता जा रहा है, जबकि खेल बच्चों के संपूर्ण विकास के लिए बहुत जरूरी है. 

उन्होंने बताया कि विधार्थियों को अपने लक्ष्य के प्रति प्रयासरत होना चाहिए. इस मौके पर खेलकुद प्रभारी डॉ. मुद्दसर खान ने बताया कि छात्रों के चहूमुखी विकास पर जोर देना चाहिए. उन्होंने बताया कि संतुलित आहार के साथ-साथ शांत स्वभाव और स्वच्छ वातावरण में खेलकूद को अपनाना चाहिए. इसके साथ ही सहायक छात्र कल्याण अधिकारी डॉ . संजय कुमार अत्तर ने बताया कि अच्छे स्वास्थ्य के लिए अपनी दैनिक आहार में हमें फल और हरी ताजा सब्जी का नियमित सेवन करना चाहिए. 

राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम प्रभारी डॉ. हनुमान सिंह जाटव ने बताया कि विद्यार्थियों को दैनिक व्यायाम के साथ संतुलित आहार में फल, सब्जी और दाल आदि का सेवन नियमित करना चाहिए. डा. झुमर लाल और डा . मुकेश निठारवाल ने विद्यार्थीयों को बताया कि खेल एक व्यायाम कि तरह होता है, जिससे न केवल उसका शारीरिक विकास है बल्कि मानसिक तनाव भी दूर होता है. 

इस मौके पर विभिन्न प्रतियोगिताएं जैसे - भाला फेंक , टेबल टेनिस गोला फेंक एवं तश्तरी खेलकुद प्रतियोगिताये आयोजित कि गई, जिसमें पुरुष वर्ग में क्रमश : श्रीराम , मुकेश मीणा, रोहित यादव और मुकेश कुमार विजेता रहें. जबकि महिला वर्ग में कमलेश चौधरी , मोनिका शर्मा , बबीता घोसलिया एवं पायल प्रजापत रही.  इस अवसर पर डॉ सुभिता कुमावत, डॉ . कैलाश चंद्र और डॉ. चंपालाल खटीक सहित स्टाफ मौजूद रहा. 

यह भी पढे़ंः 9 महीने की बेटी के सामने हत्यारों ने फ्लैट में घुस मां को गोली से किया छलनी, रोती रही बच्ची

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}