trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11920970
Home >>Sikar

Sikar News: शहीद महेश निठारवाल की प्रतिमा का हुआ अनावरण, ये लोग हुए शामिल

Sikar latest News: श्रीमाधोपुर इलाके के हांसपुर की बिज्यावाली ढ़ाणी में आज शहीद महेश निठारवाल की प्रतिमा का अनावरण किया गया हैं. साथ ही रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया गया. शहीद के परिवार को शॉल और माला पहनाकर साथ ही बेटी को ड्रेस देकर सम्मानित किया.  

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Oct 18, 2023, 04:41 PM IST

Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर इलाके के हांसपुर की बिज्यावाली ढ़ाणी में आज शहीद महेश निठारवाल की प्रतिमा का अनावरण किया गया हैं. साथ ही रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया गया. प्रतिमा का अनावरण संत बलदेवदास महाराज,सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, पूर्व विधायक झाबर सिंह खर्रा, विरांगना सुमन देवी, सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट कर्नल और एसपी कटेवा के द्वारा किया गया. 

शहीद मूर्ति अनावरण के दौरान कार्यक्रम में मंचासीन अतिथियों तथा 6 राजरिफ बटालियन के द्वारा, शहीद महेश निठारवाल की विरांगना सुमन देवी, माता अणची देवी, पिता गिरधारीलाल तथा शहीद की बेटी अनुष्का को शॉल और माला पहनाकर साथ ही बेटी को ड्रेस देकर सम्मानित किया. 

कार्यक्रम के दौरान मंचासीन अतिथियों ने शहीद की शहादत को नमन कर पुष्पांजलि अर्पित की. वक्ताओं ने कहा कि शेखावाटी पूरे प्रदेश में अपनी एक अलग पहचान रखती है. शेखावाटी के जवान मातृभूमि की रक्षा करने में अग्रणी रहते हैं. 
आपको बता दें कि 6 राजरिफ बटालियन जम्मू कश्मीर के द्रास सेक्टर में तैनात,19 अक्टूबर 2018 को भूस्खलन में शहीद महेश निठारवाल शहीद हुए थे.

इस मौके पर पूरा परिवार भावुक नजर आया. माता अणची देवी ने बताया कि उन्हें अपने बेटे की शहादत पर गर्व है. पिता ने कहा कि मेरे बेटे ने देश की सेवा में अपना बलिदान दिया है हमें गर्व है. इस मौके पर शहीद परिजनों सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, समाजसेवी युवा और महिलाएं उपस्थित रहे. 

वहीं शहीद की स्मृति में रक्तदान शिविर का भी आयोजन हुआ,जिसमें रक्तदाताओं ने रक्तदान करने में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया. शहीद समिति की ओर से रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र एवं पानी की कैन देकर सम्मानित किया गया. वहीं मंचासीन अतिथियों ने श्रीमाधोपुर क्षेत्र की आसपास की आधा दर्जन से अधिक शहीद वीरांगनाओं का भी शॉल ओढ़ाकर तथा माला पहनाकर सम्मान किया. 

Read More
{}{}