trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11529375
Home >>Sikar

सीकरः लक्ष्मणगढ़ में शहीद विजय सिंह और दुर्जन सिंह की प्रतिमा का हुआ अनावरण, इस खास मौके पर हुईं ये घोषणाएं

Sikar News: सीकर के लक्ष्मणगढ़ के मीरण गांव में शहीद विजय सिंह शेखावत व शहीद दुर्जन सिंह नरूका की मूर्ति का अनावरण किया गया. साथ ही आयोजित समारोह में शहीद विरांगना और शहीद परिवार का सम्मान किया गया.  

Advertisement
सीकरः लक्ष्मणगढ़ में शहीद विजय सिंह और दुर्जन सिंह की प्रतिमा का हुआ अनावरण, इस खास मौके पर हुईं ये घोषणाएं
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Jan 15, 2023, 02:07 PM IST

Sikar News: सीकर के लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र के हिरण गांव के भारत चीन युद्ध 1962 राजपूत रेजीमेंट यूनिट 4 के शहीद विजय सिंह शेखावत व भारत चीन युद्ध 1962 यूनिट 48 कंपनी 4 के शहीद दुर्जन सिंह नरूका की मूर्ति का आज अनावरण समारोह किया गया. 

मीरण ग्राम पंचायत सरपंच रत्नीदेवी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में सीकर सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती, कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष व लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्रीय विधायक गोविंद सिंह डोटासरा पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर बीजेपी किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष हरिराम रणवां बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे. कार्यक्रम में वीर वीरांगना व परिजन जेठू सिंह नरूका का सम्मान किया गया.

सीकर में  इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहां की लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र वीरों की भूमि है, जहां वीर सपूतों का सम्मान किया जाता है. मीरण ग्राम पंचायत क्षेत्र के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विकास की कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी.

साथ ही ग्रामीणों की मांग पर करीब 4 लाख रुपए की लागत से शहीद स्मारक पर खर्च करने की घोषणा करते हुए युवाओं के लिए खेल ग्राउंड पर 10 लाख रुपए के विकास कार्यों घोषणा की. 

सीकर में जबकि राजकीय विद्यालय में कंप्यूटर वे दो कमरे निर्माण की घोषणा करते हुए मीरण गांव में 7 की लागत से हाई मास्ट लाइट और पानी की टंकी के लिए 3 लाख रुपए की घोषणा की. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने ग्रामीणों को बताया कि आगामी बजट में मीरण ग्राम पंचायत के लिए पीएचसी की घोषणा करवाई जाएगा. सीकर सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने मीरण ग्राम वासियों को संबोधित करते हुए कहां की शेखावाटी की मरुभूमि पर हमेशा शहीदों का सम्मान हुआ है. आगे भी शहीदों का सम्मान होता रहेगा. 

सीकर के सुमेधानंद सरस्वती ने शहीद स्मारक पर हाई मास्ट लाइट लगाने के लिए 7 लाख रुपए की घोषणा की. आयोजित कार्यक्रम में लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति प्रधान मदन सेवदा, नेछवा पंचायत समिति प्रधान संतरा देवी, लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राकेश सिहाग नेछवा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कपिल शर्मा, कांग्रेस नेता कैलाश ढाका मानासी ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि मुकेश वर्मा, पालडी ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि नंदलाल शर्मा, सरपंच प्रतिनिधि विद्याधर को सहित अनेक ग्रामीण मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- Sachin Pilot News : जाट बाहुल्य इलाके में 16 जनवरी से सचिन पायलट का जनसंपर्क, अपनी जमीन पुख्ता करने की तैयारी

 

 

Read More
{}{}