trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11735192
Home >>Sikar

सीकर: कारगिल शहीद दयाचंद जाखड़ की प्रतिमा का हुआ अनावरण, वीरांगनाओं का भी हुआ सम्मान

सीकर न्यूज: कारगिल शहीद दयाचंद जाखड़ की प्रतिमा का अनावरण हुआ. इस दौरान वीरांगनाओ का भी सम्मान किया गया. पूरे कार्यक्रम में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद रहे.

Advertisement
सीकर: कारगिल शहीद दयाचंद जाखड़ की प्रतिमा का हुआ अनावरण, वीरांगनाओं का भी हुआ सम्मान
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Jun 12, 2023, 08:43 PM IST

Lachmangarhg,Sikar: लक्ष्मणगढ़ के रहनावा गांव में दोपहर को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा ने कारगिल में शहीद हुए दयाचंद जाखड़ की प्रतिमा का अनावरण समारोह पूर्वक किया. समारोह में वीर वीरांगना बिमला देवी जाखड़ का शॉल व माला पहनाकर सम्मान किया गया. 

कारगिल शहीद दयाचंद जाखड़ की प्रतिमा अनावरण के पश्चात शहीद स्मारक पर लक्ष्मणगढ पंचायत समिति प्रधान मदन सेवदा की अध्यक्षता में समारोह आयोजित किया गया. 

कार्यक्रम में कांग्रेस बीसुका उपाध्यक्ष सुनीता गिठाला, लक्ष्मणगढ़ नगरपालिका उपाध्यक्ष बनवारी लाल पाण्डेय, रहनावा ग्राम पंचायत सरपंच छाजुराम गढ़वाल, कांग्रेस सेवादल के सीकर जिलाध्यक्ष नरेन्द्र बाटड़, जिला परिषद सदस्य बनवारीलाल ढाका, पंचायत समिति सरपंच संघ के अध्यक्ष महेंद्र ख्यालिया, उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा व लक्ष्मणगढ़ कांग्रेस कमेटी ब्लाक अध्यक्ष राकेश सिहाग बतौर अतिथि के रूप में मंचासीन थे.

शहीद हमेशा पूजनीय-पीसीसी चीफ डोटासरा

इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीसीसी चीफ गोविंदसिंह डोटासरा ने कहा कि शहीद हमेशा पूजनीय होता है. शहीद बिना स्वार्थ के प्राण न्योछावर कर देश प्रदेश की जनता की सेवा करता है. शहीद में देश भक्ति और देश के लिए मर मिटने का जज्बा होता है. 

रहनावा गांव का शहीद दयाचंद जाखड़ वीर सपूत था. इस मौके पर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने पूर्व सैनिकों की मांग पर लक्ष्मणगढ़ नगर पालिका क्षेत्र में सैनिक कार्यालय खोलने के लिए जमीन भवन निर्माण की घोषणा की.

लक्ष्मणगढ़ के विकास के लिए कोई कमी नहीं

 साथ ही गोविंद सिंह डोटासरा में कहा कि लक्ष्मणगढ़ के विकास के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी गई है. सीकर जिले की 6 विधानसभा क्षेत्र में पीने के पानी की बड़ी समस्या है जबकि लक्ष्मणगढ़ फतेहपुर में पानी की समस्या के समाधान को लेकर 4 सौ 33 करोड़ रुपए की लागत से धन्नासर से पानी की पाइप लाइन डाली जा रही है. जिससे नहर का पानी लक्ष्मणगढ़ फतेहपुर को मिलेगा टेंडर कर दिए गए हैं.

इसके बाद 100 साल तक लक्ष्मणगढ़ फतेहपुर वासियों को पीने के पानी की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. डोटासरा ने कहा कि लक्ष्मणगढ़ के एनएच 52 पर करीब 55 करोड़ रुपए की लागत से आलीशान जिला अस्पताल की बिल्डिंग बनाई जा रही है. जिससे आम जनों को फायदा मिलेगा. इस मौके पर गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा राजस्थान में गहलोत सरकार द्वारा आमजन के लिए कल्याणकारी योजनाएं चालू की गई है. 

जिससे आमजन को फायदा मिल रहा है. जिसके कारण कांग्रेस सरकार दोबारा सत्ता में आएगी. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान में भाजपा ने मुख्यमंत्री बनने के दावेदारों की होड़ लगी हुई है हालांकि भाजपा विपक्ष की भूमिका निभाने में विफल रही है.

पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ना चाहती है बीजेपी

भाजपा केवल पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ना चाहती हैं जबकि राजस्थान में गहलोत सरकार ने 5 साल तक आम जनता के विकास के कार्य किए आम जनता के लिए अनेक योजनाएं लागू की है. आने वाले समय में किसान आमजन के लिए बिजली को लेकर बहुत बड़ी राहत मिलने वाली है. 

वहीं भारतीय जनता पार्टी के 25 सांसद होते हुए भी केंद्र सरकार ने राजस्थान में कोई विकास कार्य नहीं करवाया है. बल्कि भाजपा जनता को धर्म के नाम पर लड़ाने का काम कर रही है.

ये भी पढ़ें- CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत ने चित्तौड़गढ़ को दिया बड़ा तोहफा,इन कार्यों का किया लोकार्पण

ये भी पढ़ें- Baran News: बारां में युवक को लाठी से पीट-पीटकर ली जान, मामूली सी बात को लेकर हुआ था विवाद

Read More
{}{}