trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11767225
Home >>Sikar

Sikar news: ओलंपिक खेलों के आयोजन हेतु समीक्षा बैठक आयोजित, 10 से 15 जुलाई के बीच होगी शुरुआत

Sikar news: राजीव गांधी ग्रामीण व शहरी ओलंपिक खेलों के आयोजन हेतु समीक्षा बैठक आयोजित,एसडीएम दिलीपसिंह राठौड़ ने ली बैठक,ओलंपिक खेलों का आयोजन 10 जुलाई से 15 जुलाई के मध्य किया जाना है प्रस्तावित,रा.उ.मा.वि.सभागार भवन में आयोजित हुई बैठक,अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार शर्मा भी रहें बैठक में मौजूद.

Advertisement
Sikar news: ओलंपिक खेलों के आयोजन हेतु समीक्षा बैठक आयोजित, 10 से 15 जुलाई के बीच होगी शुरुआत
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Jul 05, 2023, 06:42 PM IST

Sikar news: सीकरजिले के श्रीमाधोपुर में आज राजीव गांधी ग्रामीणवशहरी ओलंपिक खेलों के आयोजन को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित हुई .मुख्यमंत्री की बजट घोषणा वर्ष 2023-2024 की बिंदु संख्या तियालीस की अनुपालना में ग्राम एवं शहरी स्तर पर खेल प्रतिभाओं को खोज कर आगे लाने के लिए राज्य खेलों की तर्ज पर राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेलों का आयोजन 10 जुलाई से 15 जुलाई के मध्य किया जाना प्रस्तावित है.

इन खेलों के सफल आयोजन हेतु पूर्व तैयारियों की समीक्षा बैठक आज राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के सभागार में उपखंड अधिकारी दिलीप सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में आयोजित की गई. इस संबंध में अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि उपखंड अधिकारी ने बैठक में पीईईओ, यूसीईईओ तथा शारीरिक शिक्षकों को निर्देशित किया कि खेल मैदानों को चिन्हित कर नियमानुसार तैयार व मार्किंग करवाना, खेल का आयोजन नियमावली के अनुसार किया जाना, पोर्टल पर टीम गठन, रेफरी और स्कोरर की नियुक्ति, खेल सामग्री क्रय करना, खिलाड़ियों को पूर्वाभ्यास इत्यादि कार्य निर्देशानुसार संपादित करें.

ये भी पढ़े- बस इन 3 चीजों से बनाएं ये अंडर आई क्रीम, जिद्दी से जिद्दी डार्क सर्कल्स होंगे साफ

राठौड़ के अनुसार इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को टी-शर्ट उपलब्ध करवाई जाएगी साथ ही ग्राम पंचायत, क्लस्टर स्तर के प्रतिभागियों को प्रतियोगिता में भाग लेने संबंधी प्रमाण पत्र भी प्रदान किए जायेंगे. इसके अलावा खेलों के प्रति जन-जागरूकता हेतु एक मशाल रथ एवं कला जत्था श्रीमाधोपुर में 10 जुलाई को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय श्रीमाधोपुर में प्रातः: 11 बजे पहुंचेगा. ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में समान रूप से कबड्डी, टेनिस बॉल क्रिकेट, वॉलीबॉल, फुटबॉल, खो-खो ( महिला वर्ग ), इत्यादि खेलों का आयोजन होगा. 

इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र में शूटिंग बॉल ( पुरुष वर्ग ), तथा रस्साकशी ( महिला वर्ग ) के खेल तथा शहरी क्षेत्र में बास्केटबॉल, एथलेटिक्स ( 100 मीटर,200 मीटर, 400 मीटर ) इत्यादि खेल भी आयोजित होंगे .‌ राज्य सरकार के निर्देशानुसार आयोजन से संबंधित सभी पूर्व तैयारियां 8 जुलाई तक पूर्ण करनी होंगी . बैठक में अतिरिक्त विकास अधिकारी मुकेश यादव ने बताया कि जनप्रतिनिधियों, ग्राम विकास अधिकारियों द्वारा आयोजन समिति के सदस्य के रूप में खेलों के आयोजन में पूर्ण सहयोग किया जाएगा . इसके अतिरिक्त टंवर सिंह शेखावत शारीरिक शिक्षक ने खेलों के आयोजन से संबंधित तकनीकी जानकारी दी.

ये भी पढ़े- वेट कम करते समय न खाएं ये चीजें, घटने की जगह तेजी से बढ़ने लगेगा वजन

Read More
{}{}