trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11797817
Home >>Sikar

Sikar में PM मोदी आज करेंगे कल्याणकारी योजनाओं की बरसात, यहां जानिए पूरा कार्यक्रम

Sikar News Today: राजस्थान के सीकर में पीएम नरेंद्र मोदी आज मेडिकल कॉलेज के सामने मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. मोदी यहां विभिन्न सरकारी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे. पीएम मोदी की सभा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए हैं. वहीं सभा को लेकर भाजपाइयों में खासा उत्साह भी है. 

Advertisement
Sikar में PM मोदी आज करेंगे कल्याणकारी योजनाओं की बरसात, यहां जानिए पूरा कार्यक्रम
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Jul 27, 2023, 07:09 AM IST

Sikar News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज सीकर आएंगे. सीकर में मेडिकल कॉलेज के सामने मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. मोदी यहां विभिन्न सरकारी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे. पीएम मोदी की सभा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए हैं. वहीं सभा को लेकर भाजपाइयों में खासा उत्साह भी है. 

पीएम मोदी का सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर से सीकर पहुंचना प्रस्तावित है. वो नई दिल्ली से वायुसेना के हेलीकॉप्टर से सीकर आएंगे. करीब 35 मिनट सरकारी कार्यक्रम में सरकार की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी जन सभा को संबोधित करेंगे. 

यह भी पढ़ें- खत्म हुआ इंतजार, आज करोड़ों किसानों को PM मोदी देंगे सम्मान निधि की 14वीं किस्त की सौगात

 

आम सभा में प्रधानमंत्री मोदी करीब 45 मिनट जनता को संबोधित करेंगे. सभा के बाद एक बजे सीकर से हेलीकॉप्टर से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचने का कार्यक्रम है. करीब डेढ़ बजे जयपुर एयरपोर्ट से राजकोट के लिए रवाना होंगे . प्रधानमंत्री मोदी किसानों को सम्मान निधि के सौगात देंगे.

राष्ट्र को समर्पित करेंगे पीएम किसान समृद्धि केंद्र 
प्रधानमंत्री 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्र राष्ट्र को समर्पित करेंगे. पीएमकेएसके कृषि संबंधी सभी सेवाओं के लिए वन स्टॉप शॉप, प्रधानमंत्री यूरिया गोल्ड स्कीम के तहत सल्फर कॉटेड यूरिया को लॉन्च करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त के तहत लगभग 17000 करोड़ रुपए की राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे ओएनडीसी पर 1500 किसान उत्पादक संगठनों को शामिल होने की स्कीम का भी शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री पांच नए मेडिकल कॉलेजों चित्तौड़गढ़, धौलपुर, सिरोही, सीकर और श्रीगंगानगर का उद्घाटन करेंगे तो सात मेडिकल कॉलेजों बारां, बूंदी, करौली, झुंझुनूं, सवाई माधोपुर, जैलसलमेर और टोंक का शिलन्यास करेंगे. छह एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों उदयपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ और डूंगरपुर का उद्घाटन करेंगे. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान की धरती पर आज गरजेंगे PM मोदी, सीकर से करेंगे चुनावी शंखनाद 

 

राज्यपाल कलराज मिश्र भी आएंगे सीकर
मोदी का स्वागत करने के लिए राज्यपाल कलराज मिश्र भी सीकर आएंगे. इसके अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, सांसद सुमेधानंद सरस्वती, सांसद नरेंद्र कुमार सहित भाजपा के नेता भी पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. 

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. करीबन 3000 से अधिक पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालेंगे. पुलिस अधीक्षक करण शर्मा कलेक्टर सौरभ स्वामी ने व्यवस्थाओं की कमान संभाल रखी है. केंद्रीय सुरक्षा प्रधानमंत्री मोदी की सभा को लेकर सक्रिय है.

 

Read More
{}{}