trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11822226
Home >>Sikar

जमीन पर कब्जा के खिलाफ सीकर के मलिकपुर-लाडपुर इलाके के लोगों ने किया प्रदर्शन

Sikar news: सीकर जमीन पर कब्जा कर आपत्तिजनक, अश्लील और आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए रींगस थाना इलाके के मलिकपुर लाडपुर इलाके के लोगों ने आज जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया.  

Advertisement
जमीन पर कब्जा के खिलाफ सीकर के मलिकपुर-लाडपुर इलाके के लोगों ने किया प्रदर्शन
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Aug 12, 2023, 11:59 PM IST

Sikar :  सीकर जमीन पर कब्जा कर आपत्तिजनक, अश्लील और आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए रींगस थाना इलाके के मलिकपुर लाडपुर इलाके के लोगों ने आज जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन से पहले अनाज मंडी से ग्रामीणों ने रैली निकाली, जो अनाज मंडी होते हुए बजरंग काटा एसके स्कूल श्री कल्याण कॉलेज कल्याण सर्किल होते हुए जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे. इसके बाद ग्रामीणों ने जिला कलेक्ट्रेट पर धरना शुरू कर दिया. 

ग्रामीणों ने रींगस प्रशासन पर और  स्थानीय खंडेला विधायक पर आरोपियों को शह देने का आरोप लगाया ग्रामीणों की मांग है कि जो जमीन का रास्ता है वह खोला जाए इस जमीन के रास्ते को  राजनीतिक प्रशासनिक और आर्थिक दृष्टि से मजबूत दबंगों द्वारा रोक दिया गया है. इसमें 150 बीघा जमीन के  38 खातेदारको की स्थिति यह है की ईंट भट्ठा मजदूरी पर निर्भर है और अतिशोधित पीड़ित लाचार मजदूर वर्ग में आते हैं.  दबंगों द्वारा हमारा आने-जाने का रास्ता रोक लिया गया है और हमारे आने-जाने के लिए केवल एक मात्र रास्ता यही है. इन दबंगों को स्थानीय प्रशासन और स्थानीय खंडेला विधायक का भी साथ है जिसके कारण हमारी कहीं सुनवाई नही हो रही हैं. इसी को लेकर आज हम जिला कलेक्टर को ज्ञापन देने के लिए आए हैं.

100 साल पुराना रास्ता 

एडवोकेट गोकुलचंद गोदारा ने बताया कि राजस्व ग्राम लाडपुर मलिकपुर रींगस थाना इलाके में है. उसे गांव में SC समाज के लोग रहते हैं उन लोगों का आने-जाने का रास्ता जो 100 साल पुराना रास्ता है रास्ते में कटा हुआ है गैर मुमकिन रास्ता है. उसके बावजूद खंडेला विधायक की दादागिरी से यहां के लोगों द्वारा पूरे रास्ते में तारबंदी करके AC समाज के रास्ते को बंद करवा दिया है  यह वोट बैंक की राजनीति के चलते हुए ऐसा किया जा रहा है और लोगों को मजबूर किया जा रहा है कि उनको वोट दे सके इसलिए उन्होंने रास्ता बंद कर दिया है.

तहसीलदार और एसडीएम को नहीं बुलाया

यह लोग राजनीति रूप से शिकार हुए तहसीलदार और एसडीएम को भी मौका पर नहीं बुलाया गया. यह रास्ता दबंगों द्वारा बंद कर दिया गया है जिससे आने जाने का रास्ता बंद हो गया है मजदूरी करने के लिए कैसे लोग जाएं और कहां जाएं  मतलब है कि सरासर  दादागिरी है यह सब स्थानीय  खंडेला विधायक की शह पर हो रहा है और वे दबंग लोग इन लोगों के साथ गाली गलौज भी करते हैं अपशब्द कहते हैं जातिसूचक गालियां दे रहे हैं डिप्टी ऑफिस में भी मामला दर्ज करवा दिया है तहसीलदार को भी इस मामले में बता चुके हैं लेकिन हमारी कहीं भी सुनवाई नही हो रही हैं इसलिए आज सीकर में अनाज मंडी से रैली निकालकर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया और धरना शुरू कर दिया है हमारी अगर मांग  नहीं मानी गई तो हम बड़ा आंदोलन करेंगे 

यह भी पढ़ें...

डॉक्टर ने महिलाओं को बेहोश कर किया बलात्कार, हिडेन कैमरे से बनाए वीडियो

 

Read More
{}{}