trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11530530
Home >>Sikar

सैनिक कल्याण राज्य मंत्री ने किया शहीद की मूर्ति का अनावरण,श्यामपुरा के चुआं की ढाणी में हुआ कार्यक्रम

सैनिक कल्याण राज्य मंत्री ने शहीद की मूर्ति का अनावरण किया. श्यामपुरा के चुआं की ढाणी में ये कार्यक्रम हुआ.  

Advertisement
सैनिक कल्याण राज्य मंत्री ने किया शहीद की मूर्ति का अनावरण,श्यामपुरा के चुआं की ढाणी में हुआ कार्यक्रम
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Jan 16, 2023, 12:34 PM IST

Neem Ka Thana: सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके के श्यामपुरा की ढाणी चूहाकान में शहीद प्रहलाद सिंह की मूर्ति का अनावरण सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेंद्र गुढा व नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी ने फीता काटकर किया.

इस दौरान कार्यक्रम में जयपुर महापौर डॉ सौम्या गुर्जर,विराटनगर विधायक इंद्राज गुर्जर, कोटपूतली के पूर्व विधायक रामस्वरूप कसाना सहित अनेक लोगों ने कार्यक्रम में शिरकत की इस दौरान कार्यक्रम में राज्य मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने संबोधित करते हुए कहा कि एक सैनिक सीमा पर दिन रात अपनी जान की परवाह ना करते हुए बॉर्डर की रक्षा करता है. तब ही हम अपने देश में सुरक्षित रहते हैं. 

प्रह्लाद सिंह देश की सेवा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे उनकी शहादत पर हमें गर्व है. इसके साथ ही गुढ़ा ने कहा कि नेता जब मजबूत होता है तब देश मजबूत होता है. उन्होंने कहा कि नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग को लेकर विधायक सुरेश मोदी नीमकाथाना से पैदल गए यह काम भी नेताओं का ही होता है भगवान का नहीं उन्होंने कहा कि अगर आज राजस्थान के मुख्यमंत्री सचिन पायलट होते तो विधायक सुरेश मोदी को पैदल जाने की जरूरत नहीं पड़ती फोन पर ही काम हो जाता.

साथ ही उन्होंने कहा कि नीमकाथाना जिला बनने की मांग जायज है नीमकाथाना जिला बनना चाहिए उसके लिए नीमकाथाना डिजर्व करता है लेकिन उनके सामने एक समस्या है उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में 3 तहसीलें हैं जिसमे एक गुढ़ा है जो गुढा है वह सो पर्सेंट चाहते हैं कि वह नीमकाथाना में शामिल हो गुढ़ा नीमकाथाना के नजदीक पड़ता है साथ ही उन्होंने कहा कि उदयपुरवाटी को भी नीमकाथाना में शामिल होने की कोई परेशानी नहीं लेकिन उनके बड़ा गांव अलसरसर, बजावा गांव है जो नजदीक पड़ता है नीमकाथाना उनसे 60 से 70 किलोमीटर पड़ता है.

उन्होंने कहा कि 2 तहसीलों की तरफ से बात करेंगे कि जो भाग नीमकाथाना के नजदीक है उन्हें नीमकाथाना में जोड़ा जाए और जो भाग झुंझुनू के नजदीक हैं उन्हें झुंझुनू में जोड़ दिया जाए विधानसभा क्षेत्र अलग अलग हो सकता है उससे कोई फर्क नहीं पड़ता. सचिन पायलट को लेकर भी उन्होंने कहा कि पायलट आने वाले समय के देश और प्रदेश के भविष्य हैं.वर्तमान भी है.

इस दौरान कार्यक्रम प्रह्लाद सिंह की यूनिट से आए हुए सैनिकों ने मूर्ति के समक्ष पुष्प चक्र अर्पित कर सम्मान किया.कार्यक्रम के दौरान आए हुए अतिथियों ने वीरांगना तीजा देवी को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया.सैनिक के पुत्र मनोहर सिंह ने बताया की पिताजी प्रहलाद सिंह 28 जुलाई 1979 को 25 राजपूत रेजीमेंट में भर्ती हुए थे. जो देश की सेवा करते हुए 25 सितंबर1996 को चमोली गढ़वाल जिला उत्तर प्रदेश में ह्रदय गति रुकने के कारण उनका निधन हो गया था. आज उनके 26 में शहादत दिवस पर मूर्ति का अनावरण किया गया है.इस दौरान करण सिंह बोपिया, भूपेंद्र सिंह मांवडा, राजपाल डोई, राजेश भाईङा, दाताराम गुर्जर, पूर्व प्रधान कांता प्रसाद शर्मा सहित कई लोग मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

Read More
{}{}