trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11508701
Home >>Sikar

सीकरः नीमकाथाना में पंचायत समिति में साधारण सभा की हुई बैठक, गांव के इन मुद्दों पर की गई चर्चा

नीमकाथाना: सीकर जिले के नीमकाथाना पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक प्रधान मंजू यादव की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में उपखंड अधिकारी बृजेश कुमार, बीडीओ कृष्ण मुरारी छालिया, सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे. 

Advertisement
सीकरः नीमकाथाना में पंचायत समिति में साधारण सभा की हुई बैठक, गांव के इन मुद्दों पर की गई चर्चा
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Dec 31, 2022, 11:21 AM IST

नीमकाथाना: राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक हुई. में बाइपास पर स्थित होटलों पर बिक रही अवैध शराब का हर बार मीटिंग में मुद्दा उठाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होने से परेशान सरंपच सुरेश खैरवा ने एसडीएम से अपने इस्तीफा देने की बात कही.

 एसडीएम ने आबकारी निरीक्षक को कार्रवाई करने के निर्देश दिए. वहीं, गणेश्वर गांव में आवारा पशुओं के समाधान व गांव में लगा शराब ठेके को दूसरी जगह शिफ्ट करने की पंचायत समिति सदस्य अवतार गुर्जर ने सदन में मांग उठाई. तिवाड़ी का बास सड़क मार्ग पर झाड़ियों को हटाने, हुल्डाकाबास स्टैंड से तिवाड़ी का बास तक सड़क का डामरीकरण करनवाने की मांग उठाई गई.

गुहाला स्टैंड पर अतिक्रमण हटाने व मंडी के सामने सड़क पर भर रहे गंदे पानी की समस्या के समाधान की मांग उठाई गई. 

वहीं, गांवड़ी सरपंच ने बांध इलाके में हो रहे अवैध खनन का मुद्दा उठाया. वहीं, कुरबड़ा सरपंच ने अवैध बजरी का खनन  मुद्दा उठाते हुए फिर से नदी क्षेत्र में गार्ड तैनात करने की मांग उठाई. इसके साथ ही बैठक में महात्मा गांधी नरेगा योजना की वर्ष 2023-24 की 3810 लाख रूपये की वार्षिक कार्य योजना तथा ब्लॉक पंचायत विकास प्लान का भी अनुमोदन किया गया. उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता ने बताया कि बैठक में सभी विभागों के कार्यों के विस्तार से चर्चा की गई.

इसके साथ ही इसके साथ ही पिछली मीटिंग की कार्रवाई पर की रिपोर्ट पर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक में जनप्रतिनिधि द्वारा जो मुद्दा उठाया गया है उन पर प्रभावी एव ठोस कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.

ये भी पढ़ें- RPSC paper leak: आखिर कहां छिपा है आरपीएससी पेपर लीक का मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण, जयपुर, उदयपुर और कोटा में दबिश, पर गिरफ्त से दूर

 

 

Read More
{}{}