trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11912313
Home >>Sikar

Sikar news: हड़ताल से नहीं होगी कृषि जिंसों की नीलामी, बोली नहीं लगने से मंड़ी व्यापारी हुए नाराज

Sikar latest news: राजस्थान के सीकर जिले में व्यापारियों ने अनिश्चितकाल के लिए व्यापार को स्थगित किया. तो वहीं नियमों के अनुसार 60 दुकानों पर बोली नहीं लगने से मंड़ी व्यापारी हुए नाराज.

Advertisement
Sikar news: हड़ताल से नहीं होगी कृषि जिंसों की नीलामी, बोली नहीं लगने से मंड़ी व्यापारी हुए नाराज
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Oct 12, 2023, 07:29 PM IST

Sikar news: राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे की अ श्रेणी कृषि उपज मंडी में आज से व्यापारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है. व्यापारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर जिसों की नीलामी बोली व्यापार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया. मामलें की जानकारी के अनुसार व्यापारियों का कहना था कि जिसों की नीलामी के लिए विगत बैठक में नियमों के अनुसार 60 दुकानों पर बोली ( नीलामी) लगाने का निर्णय पारित किया गया था. जिसके अनुसार जिसों की बोली नहीं लगने के कारण व्यापारी नाराज हो गए और व्यापार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया. 

यह भी पढ़े- रैंप वॉक करते समय Hrithik की गर्लफ्रेंड Saba का अजीब डांस, लोग बोले- नशे में लग रही हो

व्यापारियों का कहना है कि मंडी प्रशासन भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. व्यापार संघ अध्यक्ष पवन चौधरी ने बताया कि विगत बैठक में निर्णय लिया गया था कि प्रतिदिन प्रति व्यापार स्थल पर 5 ढेरी व 3 मिनट में नीलामी 60 दुकानों पर नीलामी करवानी होगी. लेकिन कृषि जिंस खरीददार कुछ समय से नीलामी संपूर्ण नहीं करवा पा रहें है. और मंडी प्रशासन भी कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है. 

यह भी पढ़े- जिसने जलाया झंडा, उसे ही मिला BJP का टिकट! कोटपूतली में टिकट दावेदारों ने जताया रोष

इसके चलते क वर्ग व्यापार संघ ने विरोध कर मंडी परिसर में नीलामी कार्य को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित रखने का प्रस्ताव पारित कर व्यापार स्थगित कर दिया. वहीं व्यापारियों ने काश्तकारों से भी मंड़ी में कृषि जिसों को नहीं लाने का आह्वान किया है. मंडी परिसर में इस समय मूंगफली की सीजन चल रही है. जिससे मूंगफली की सबसे अधिक आवक हो रही है. वहीं मंड़ी में चारों ओर मूंगफली की ढेरियां लगी हुई है. अध्यक्ष चौधरी ने बताया कि मंड़ी में प्रतिदिन 8 हजार क्विंटल मूंगफली की आवक हो रही हैं.

यह भी पढ़े- भोजपुरी हसीना मोनालिसा ने पहनी बहुत ही छोटी फ्रॉक, फोटोज पर मचल गए फैंस

Read More
{}{}