trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11386850
Home >>Sikar

Neem Ka Thana: सेना के जवान ऋषि चौधरी का बीमारी के कारण निधन, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

Neem Ka Thana: राजस्थान के सीकर जिले के नीम का थाना इलाके के खरवास की ढाणी निवासी सशस्त्र सीमा बल लखनऊ में तैनात ऋषि चौधरी का बीमारी के चलते निधन हो गया. 

Advertisement
ऋषि चौधरी का बीमारी के कारण निधन
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Oct 09, 2022, 01:14 PM IST

Neem Ka Thana: राजस्थान के सीकर जिले के नीम का थाना इलाके के खरवास की ढाणी निवासी सशस्त्र सीमा बल लखनऊ में तैनात ऋषि चौधरी का बीमारी के चलते निधन हो गया. पार्थिव देह को सेना की टुकड़ी द्वारा उनके पैतृक गांव लाया गया, जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान ग्रामीणों की ओर से तिरंगा रैली निकाली गई. तिरंगा रैली गांव के मुख्य मार्गों से होते हुए निकाली गई. 

इस दौरान पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर, उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता, सशस्त्र सीमा बल के आनंद कुमार, सदर थानाधिकारी भंवरलाल कुमावत, आम आदमी पार्टी के नेता महेंद्र माडिया, बलवीर खेरवा, सरपंच विनोद जाखड़, सरपंच सुरेश खेरवा वीरेंद्र स्वामी, दिगेंद्र सिंह सहित अनेक गणमान्य लोगों ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. 

जानकारी के अनुसार शस्त्र सीमा बल लखनऊ में खरबास की ढाणी निवासी ऋषि चौधरी 2011 में सेना में खेल कोटे से भर्ती हुए थे. उनके 5 साल की बेटी है और ढाई साल का एक बेटा है. वे चार भाई-बहनों में सबसे छोटे थे. ड्यूटी के दौरान लखनऊ से इलाहाबाद जाते समय अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई. तबीयत खराब होने पर वापस उन्हें लखनऊ हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने शुक्रवार को दम तोड़ दिया. 

शनिवार को एसएसबी के जवानों की टुकड़ी द्वारा उनको पैतृक गांव लाया गया, जहां उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान एसएसबी के जवानों की टुकड़ी द्वारा उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देकर सम्मानित किया गया. इसके साथ ही डेढ़ साल के बेटे ने पार्थिक देह को मुखाग्नि दी. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी के साथ इन जिलों में अलर्ट जारी, दो दर्जन गांवों के रास्ते बंद

इस दौरान पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष पूर्व विधायक प्रेम सिंह बाजोर ने परिवार के लोगों को सांत्वना दी और शहीद परिवार के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से जो भी शहीद परिवार के लिए जो मान-सम्मान है वह मिलना चाहिए. सरकार की ओर से जो भी सुविधाएं है, जो पैकेज है वह शहीद परिवार को मिलना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शहीद परिवार के लिए वह हमेशा खड़े रहेंगे और जो भी संभव मदद होगी वह करेंगे.

खबरें और भी हैं...

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा का निधन, सीएम गहलोत ने जताई संवेदना

Viral Video: राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, सचिन पायलट के साथ चट्टान की तरह साथ रहूंगा

अडानी के साथ 60 हजार करोड़ बिजनेस डील पर राहुल गांधी ने कहा-मेरी पॉजिशन मोनोपोली के खिलाफ

चितौड़गढ़: शौच के दौरान हुई महिला की डिलीवरी, बच्चे की मौत के बाद पति ने की तोड़फोड़

Read More
{}{}