trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11517902
Home >>Sikar

लक्ष्मणगढ़: चाइनीज मांझा बेचते हुए एक शख्स गिरफ्तार, 10 चरखियां बरामद

सीकर के  लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में बड़ के बालाजी मंदिर के पास हरिजन बस्ती मोहल्ला खटीकान निवासी प्यारेलाल अपने मकान के सामने चबूतरे पर अवैध धातु निर्मित प्लास्टिक चाइनीज डोर बेच रहा था, जो पुलिस को देखकर भागने लगा.

Advertisement
लक्ष्मणगढ़: चाइनीज मांझा बेचते हुए एक शख्स गिरफ्तार, 10 चरखियां बरामद
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Jan 07, 2023, 12:13 PM IST

Laxmangarh, Sikar News: राजस्थान के सीकर के लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बड़ के बालाजी मंदिर के पास हरिजन बस्ती में पुलिस ने अवैध धातु से निर्मित चाइनीज डोर बेचते 10 चरखियां बरामद कर एक जने को गिरफ्तार किया है.

सीकर जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव व जिला पुलिस अधीक्षक डॉ कुवर राष्ट्रदीप के निर्देश पर लक्ष्मणगढ़ शहर पुलिस चौकी प्रभारी रामदेव सिंह के नेतृत्व में कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह, कांस्टेबल रवि कुमार और कांस्टेबल विनोद कुमार की टीम का गठन कर मुखबिर की सूचना पर बड़ के बालाजी मंदिर के पास हरिजन बस्ती मोहल्ला खटीकान निवासी प्यारेलाल अपने मकान के सामने चबूतरे पर अवैध धातु निर्मित प्लास्टिक चाइनीज डोर बेच रहा था, जो पुलिस को देखकर भागने लगा.

वहीं,  उसे पकड़कर पूछताछ की तो अपना नाम प्यारेलाल बताया, जिसके पास से अवैध धातु निर्मित प्लास्टिक चाइनीज डोर की 10 चरखियां बरामद कर गिरफ्तार किया. फिलहास पुलिस  गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है और इस मामले में जांच जारी है. 

इसके अलावा राजस्थान के जिले झुंझुनूं में पतंगबाजी के साथ ही चाइनीज मांझे से हादसें एक बार फिर से शुरू हो गए है. हवा में लहराते चाइनीज मांझे से रास्तों से गुजरते लोग घायल हो रहे हैं. यह ताजा मामला झुंझुनूं के किसान कॉलोनी की रहने वाली छात्रा नेहा मित्तल के साथ घटित हुआ है. छात्रा नेहा अपनी स्कूटी पर सवार होकर ट्यूशन जा रही थी. 

वहीं, रोड नंबर 2 पर कबाड़ी मार्केट के पास हवा में लहराते चाइनीज मांझे की डोर उनके गले के पास आ गई और मांझे से उनका गला कट गया और खून बहने लग गया. आस-पास मौजूद लोग उनको पास ही स्थित निजी अस्पताल में लेकर गए, जहां पर छात्रा के गले में टांके लगाए गए. छात्रा के गले में चाइनीज मांझा कटने से 3 टांके लगे हैं. सूचना के बाद छात्रा के परिजन भी अस्पताल पहुंचे और उपचार के बाद छात्राओं को छुट्टी दे दी गई. 

Read More
{}{}