trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11352658
Home >>Sikar

Khandela: विद्युत निगम की लापरवाही से हुआ हादसा, हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से एलटी लाइन में दौड़ा हाई वोल्टेज करंट

Khandela: राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला पंचायत समिति के घसीपुरा ग्राम में अचानक हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर जाने से अफरा-तफरी मच गई. 

Advertisement
एलटी लाइन में दौड़ा हाई वोल्टेज करंट
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Sep 15, 2022, 12:54 PM IST

Khandela: राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला पंचायत समिति के घसीपुरा ग्राम में अचानक हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर जाने से अफरा-तफरी मच गई. हाईटेंशन लाइन का तार नीचे से गुजर रही एलटी लाइन पर गिर जाने की वजह से कुओं पर लगे विद्युत उपकरण और पंपसेट जल गए. जैसे ही हाई वोल्टेज करंट का तार टूट कर नीचे जमीन पर गिरा तो खेत में फसल के बीच से आग की चिंगारी आने लगी. यह देख खेत में काम कर रहे किसान और परिवार के लोग अपनी जान बचाकर भाग निकले और जीएसएस में हादसे की सूचना दी, जिसके बाद विद्युत आपूर्ति रोकी गई, तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली. 

हालांकि विद्युत हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है, खेत के मालिक किसान ने बताया कि करीब 10 दिन पूर्व भी इसी प्रकार हादसा पर्स आया था, जिसकी शिकायत विद्युत निगम के आला अफसरों को करने के बावजूद भी कोई स्थाई समाधान नहीं हो पाया है. आए दिन हो रहे इन हादसों की वजह से किसान और उसके परिवार के लोग गहरे सदमे में है. एक तरफ मौसम की मार तो दूसरी तरफ विद्युत निगम की लापरवाही की वजह से जले उपकरणों का आर्थिक नुकसान भी किसान परिवार उठाने को मजबूर है. 

यह भी पढ़ें - CUET UG Result 2022: सीयूईटी यूजी रिजल्ट को लेकर रहे अलर्ट, आज हो सकता है जारी

किसान महेंद्र खोखर ने बताया कि ठेकेदार और निगम के अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा गरीब किसान को उठाना पड़ रहा है. एलटी लाइन में उच्च क्षमता का करंट प्रवाहित होने की वजह से कोई एक स्टार्टर मोटर और केबल भी 10 दिन में दूसरी बार जल चुकी है. पीड़ित किसान हरिराम शिवराम द्वारका प्रसाद, मुकेश कुमार, रिछपाल खोखर ने निगम की लापरवाही की वजह से हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई करने और जिम्मेदार कार्मिकों पर भी कार्रवाई की मांग की है.

सीकर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

आपकी मुट्ठी में है आपके प्रमोशन का तरीका, ऑफिस में आजमाएं ये आसान उपाय

बेटी की कहीं और कराई शादी तो बदमाशों ने काट दिए नाक और कान

4 दिन पहले मर चुकी मां को खाना खिलाने की कोशिश करती रही विमंदित बेटी, कहती- रोटी खा ले अम्मा

Read More
{}{}