trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11514435
Home >>Sikar

Sikar: सीकर के श्रीमाधोपुर में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, फसलों पर संकट, माइनस में पहुंचा पारा

Sikar News: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर में सर्दी ने दिखाए तिखे तेवर, सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है. तापमान में आज आई इतनी गिरावट की जम गया पाला. खेतों में खड़ी फसल पर जमा पाला,चारों ओर नजर आई बर्फ ही बर्फ. लोगों ने अलाव का सहारा लेकर किया सर्दी से बचने का जतन.  

Advertisement
Sikar: सीकर के श्रीमाधोपुर में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, फसलों पर संकट,  माइनस में पहुंचा पारा
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Jan 04, 2023, 05:36 PM IST

Sikar News: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर में भी सर्दी का असर तेज हो गया है. उत्तर भारत से चली आ रही बर्फीली हवाओं से पारा माइनस में चला गया. शहर सहित ग्रामीण इलाकों में आज पाइपों में पानी जम गया. तापमान जमाव बिंदु पर पहुंच गया. गलन भरी सर्दी से लोगों के कंपकंपी छूट गई. आज तेज सर्दी के कारण फसलों और छोटे पौधों की पत्तियों पर बर्फ जमी नजर आई.

खुले बर्तनों में रखा पानी जम गया. खेतों में फसलों की पत्तियों के अलावा उन्हें ढ़कने के लिए लगाई पॉलीथिन की चादर पर बर्फ जम गई. कड़ाके की इस सर्दी से लोगों के लिए सुबह-शाम घरों से निकलना मुश्किल हो गया.

 सर्दी न केवल रात में तेज है,बल्कि दिन में भी कंपकंपी छुड़ा रही है. शहर सहित आसपास के ग्रामीण इलाके में लगातार मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है. हल्के कोहरे के साथ-साथ शीतलहर का प्रकोप भी देखने को मिला. लगातार बढ़ रही सर्दी से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर होता हुआ दिखाई दे रहा है. वहीं, आमजन सर्दी से बचने के लिए तरह-तरह के जतन करते हुए नजर आ रहे हैं. सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़ों के साथ,अलाव का सहारा ले रहे हैं.

 लगातार चल रही सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है. अत्यधिक सर्दी होने तथा शीत लहर का प्रकोप जारी होने के कारण लोग सुबह देर तक रजाई में दुबके रहें. शहर सहित आसपास के इलाके में लगातार चार दिन से शीतलहर का प्रकोप देखने को मिल रहा है.

तो वहीं, सर्दी भी लगातार बढ़ती हुई जा रही है. लगातार तापमान में गिरावट होने सर्द हवाओं के चलने और सर्दी का प्रकोप अत्यधिक होने के कारण बच्चों बड़े बुजुर्गों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Read More
{}{}