trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11519100
Home >>Sikar

Sikar: फर्जी सिम बेचने वाले अभियुक्त को मोरावा यूपी से किया गिरफ्तार, सीकर में कई दिनों से सक्रिय था ये गिरोह

 Sikar: सीकर के अजीतगढ़ से फर्जी सिम की बड़ी खबर है, अभियुक्त ग्राहक को सिम जारी करते वक्त दो बार ओटीपी पूछ कर एक सिम फर्जी तरीके से रख कर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह को सिम बेचता था, फर्जी सिमों को साइबरक्राइम करने वाले गिरोह तक पहुंचाई जाती थी,

Advertisement
Sikar: फर्जी सिम बेचने वाले अभियुक्त को मोरावा यूपी से किया गिरफ्तार, सीकर में कई दिनों से सक्रिय था ये गिरोह
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Jan 08, 2023, 10:35 AM IST

 Sikar: सीकर की अजीतगढ़ पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले गिरोह को फर्जी सिम बेचने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि 1 अक्टूबर 2022 को दिवराला निवासी सीताराम बंशीधर कुलदीप ने थाने पर रिपोर्ट दर्ज करा आरोप लगाया था कि अज्ञात लोगों द्वारा धोखाधड़ी करके रुपयों की ठगी कर ले गए थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी थी.

थाना प्रभारी ने बताया कि उनके नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया. जिस कारण टीम ने मोबाइल लोकेशन निकालकर जगह-जगह आरोपियों की तलाश शुरू कर रखी थी, जिस कारण पुलिस को सूचना मिली कि इसका आरोपी यूपी के मोरावा में है पुलिस टीम तुरंत मोरावा जाकर यूपी पुलिस का सहयोग लिया

. आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया एवं आरोपी अकहोरी यूपी निवासी महेंद्र प्रताप सिंह ठाकुर उम्र 25 को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है.

आरोपी द्वारा ग्राहक से दो बार ओटीपी पहुंच कर एक सिम अपने पास रख लेता था एवं दूसरी सिम दे देता था ग्राहक, थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में बताया कि कोई आम ग्राहक जब हमारे से सिम खरीदने के लिए आते तो हम उसके दो बार ओटीपी पहुंचकर एक सिम ग्राहक को दे दी जाती थी जबकि दूसरी ओटीपी से जारी सिम को धोखाधड़ी करने वाले गिरोह को बेच देते थे पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी से धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के संबंध में पूछताछ जारी कर रखी है.

Read More
{}{}