trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11384059
Home >>Sikar

Shrimadhopur News : सैन समाज का चार दिवसीय संगीतमय कथा वाचन

मां कर्मावती नारायणी माता की चार दिवसीय संगीतमय कथा को लेकर निकली शोभायात्रा में सैन समाज के काफी संख्या में महिलाएं बच्चों और प्रबुद्ध जन सहित बुजुर्गों ने भाग लिया. 

Advertisement
Shrimadhopur News : सैन समाज का चार दिवसीय संगीतमय कथा वाचन
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Oct 07, 2022, 12:38 PM IST

Shrimadhopur News : राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर शहर में सैन समाज द्वारा आयोजित चार दिवसीय मां कर्मावती नारायणी माता की कथा का शुभारंभ भव्य कलश यात्रा के साथ हुआ. कलश यात्रा का आगाज कचियागढ़ सैन समाज भवन से शुरू होकर गाजे बाजे के साथ संपूर्ण शहर में हुआ भव्य कलश यात्रा में काफी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया और मंगल गीत के साथ कथा स्थल कानूनगो को नोहरा पहुंची.

मां कर्मावती नारायणी माता की चार दिवसीय संगीतमय कथा को लेकर निकली शोभायात्रा में सैन समाज के काफी संख्या में महिलाएं बच्चों और प्रबुद्ध जन सहित बुजुर्गों ने भाग लिया. राजेंद्र तुनवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि कथा का वाचन दोपहर 12:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक होगा. कलश यात्रा में सैन महाराज की जीवंत झांकियां आकर्षण का केंद्र रही.

चार दिवसीय कथा में प्रथम दिन आज कथा वाचक भक्त कैलाश चंद सैन दौसा गोठड़ा की ओर से मां कर्मावती नारायणी माता का जन्मोत्सव की कथा, नारायणी माता की बाल लीलाएं, विवाह उत्सव और मोक्ष प्राप्ति जल धारा का उद्गम, राजा को वरदान देना समेत भगवान राम की कथा का भक्तों को रसपान करवाया.

कथा का समापन 9 अक्टूबर रविवार को पूर्णाहुति व भंडारा प्रसाद के साथ होगा. कथा के दौरान बीच-बीच में कथा वाचक के द्वारा एक से बढ़कर एक भक्ति में भजनों की प्रस्तुतियों पर कथा में विराजमान श्रोता झूम उठे और श्रोता कथा सुनकर भाव विभोर हो गए.

कथावाचक ने मंच के माध्यम से बताया कि कथा का मुख्य उद्देश्य आज की युवा पीढ़ी को जो अपने पथ से विचलित होकर गलत रास्तों पर चल रही है, उन्हें सही रास्ते पर लाना ही है. इस दौरान मनोज सैन, संजय सैन, केदार सैन, छाजू सैन, जगमाल सैन, नागरमल सैन, सोनू सैन, श्रवण सैन, रामचंद्र सैन,रतनलाल सैन, रूड़मल सैन,केदार चांगील,राजाराम सैन,जोरावर सैन,मालीराम बिल्खीवाल,मालीराम वर्मा,लक्ष्मण कालोया,राधेश्याम तूनवाल,गोपाल मानोठिया, नंदकिशोर कालोया,किशोर सैन सहित सैन समाज की महिलाएं मौजूद रही.

ये भी पढ़ें : Udaipurwati News : मुर्गी फॉमों की गदंगी लोगों के घरों तक पहुंची, सांस लेना और खाना खाना तक मुहाल

Read More
{}{}