trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11612893
Home >>Sikar

Sikar news: राजस्थान दसवीं बोर्ड की परीक्षाएं आज शुरू, स्टूडेंट्स बोले अंग्रेजी के पेपर में 90 अंक से ज्यादा आने की संभावना

Sikar news: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड वर्ष 2023 की 10वीं बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई. पहले दिन अंग्रेजी का पेपर आयोजित किया गया अंग्रेजी का पेपर पूरा होने के बाद स्टूडेंट्स मुस्कुराते हुए परीक्षा केंद्रों से बाहर आए जिनका कहना था कि अंग्रेजी का पेपर बेहद सरल आया है  90% से ज्यादा अंक बनने की संभावना है.

Advertisement
Sikar news: राजस्थान दसवीं बोर्ड की परीक्षाएं आज शुरू, स्टूडेंट्स बोले अंग्रेजी के पेपर में 90 अंक से ज्यादा आने की संभावना
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Mar 16, 2023, 05:49 PM IST

 

Sikar News: प्रदेशभर में आज से राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड वर्ष 2023 की 10वीं बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई. पहले दिन अंग्रेजी का पेपर आयोजित किया गया. दसवीं बोर्ड की परीक्षा में सीकर जिले में भी 309 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा हो रही है. जिनमें 292 केंद्र सरकारी स्कूलों में जबकि 17 परीक्षा केंद्र प्राइवेट स्कूलों में बनाए गए हैं. सीकर जिले में कुल 48003 परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर पंजीकृत हैं. 

परीक्षा में विडीयोग्राफी के साथ उड़नदस्ता टीम तैनात
परीक्षा में प्रदेश भर से साढ़े 10 लाख 68 हजार से अधिक स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड हुए हैं. 10वीं की परीक्षाएं 11 अप्रैल को समाप्त होंगी. आज पहले दिन अंग्रेजी का पेपर हुआ. इस बार परीक्षा में 11 जिलों को संवेदनशील और असंवेदनशील घोषित किया गया है.  परीक्षा कदाचारमुक्त हो  इसके लिए विडीयोग्राफी की व्यवस्था है और उड़नदस्ता टीम को भी तैनात किए गए हैं. 

 अंग्रेजी का पेपर बेहद सरल 
अंग्रेजी का पेपर पूरा होने के बाद स्टूडेंट्स मुस्कुराते हुए परीक्षा केंद्रों से बाहर आए जिनका कहना था कि अंग्रेजी का पेपर बेहद सरल आया है. इस पेपर में उनके 90% से ज्यादा अंक बनने की संभावना है. गौरतलब है कि जिले में आज सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई. इसके अलावा शिक्षा विभाग की ओर से जिले में अलग-अलग उड़न दस्तों का भी गठन किया गया है. जो लगातार परीक्षा केंद्रों पर जाकर चेकिंग कर रही है.

परीक्षार्थी ने कहा 
सीकर के एस के स्कूल में बनाए गए परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने आई विनीता ने बताया कि आज परीक्षा के पहले दिन अंग्रेजी का पेपर हुआ. ज्यादातर सिलेबस वही आया जो पढ़ाया हुआ था. इसके अलावा केवल पैसेज के पार्ट में लैंग्वेज थोड़ी टफ थी. परीक्षार्थी सुमन ने बताया कि उन्होंने जो पढ़ाई की थी वही चीजें पेपर में आई पुणिराम कोई भी चीज कॉम्प्लिकेटेड नहीं थी. उनका पेपर भी बेहद अच्छा हुआ.

 

Read More
{}{}