trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11458018
Home >>Sikar

मांगें ना मानी तो पटवार संघ करेगा उग्र आंदोलन, सरकार होगी जिम्मेदार- जिला महामंत्री

Sikar News: राजस्थान पटवार संघ की सीकर इकाई की ओर से आज 3 जुलाई और 4 अक्टूबर 2021 को हुए समझौतों को लागू करने की मांग को लेकर सीकर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया.

Advertisement
मांगें ना मानी तो पटवार संघ करेगा उग्र आंदोलन, सरकार होगी जिम्मेदार- जिला महामंत्री
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Nov 25, 2022, 11:28 PM IST

Sikar: राजस्थान पटवार संघ की सीकर इकाई की ओर से आज 3 जुलाई और 4 अक्टूबर 2021 को हुए समझौतों को लागू करने की मांग को लेकर सीकर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया. राजस्थान पटवार संघ के जिला महामंत्री शंकर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर राजस्थान पटवार संघ और राजस्व सेवा परिषद के प्रतिनिधियों के साथ 3 जुलाई और 4 अक्टूबर 2021 को समझौते की पालना के लगभग डेढ़ वर्ष का समय व्यतीत होने के बाद भी कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया.

इसके विरोध में राजस्थान पटवार संघ द्वारा अपनी सात सूत्री मांग पत्र को लेकर प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र कुमार हिंदी में बाल द्वारा राजस्व मंडल अजमेर के आगे जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन 14 नवंबर से लगातार 12 दिनों से आमरण अनशन किया जा रहा है. साथ ही धौलपुर जिला अध्यक्ष रामनिवास जाटव 20 नवंबर से और नागौर जिला अध्यक्ष बुधाराम 21 नवंबर से लगातार आमरण अनशन पर चल रहे हैं.

और समस्त राजस्थान के पटवारी काली पट्टी बांधकर कार्यस्थल पर कार्य कर रहे. लेकिन प्रदेशाध्यक्ष के 12 दिन से आमरण अनशन के बाद भी हर संवेदनशीलता और अमानवीय तो देखते हुए राजसव मंडल, राजस्थान विभाग और राज्य सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है. राज्य सरकार द्वारा समझौते के आदेश को लागू नहीं करने के कारण आज प्रदेश व्यापी आह्वान पर समस्त जिला मुख्यालय पर न्याय यात्रा आक्रोश रैली निकाली गई है.

वहीं जिला मुख्यालय पर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है. अगर राजस्थान सरकार जल्द पटवार संघ की मांगों को नहीं मानता है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार की होगी. इस दौरान बड़ी संख्या में राजस्थान पटवार संघ के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें - राजस्थान के इस जिले में भू-माफिया ने हथिया ली नरसिंह भगवान की जमीन,थाने पहुंचे लोग

यह भी पढ़ें - कुक-हेल्परों की चेतावनी- मांग ना मानीं तो राजस्थान की पोषाहार व्यवस्था कर देंगे ठप

 

Read More
{}{}