trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12202581
Home >>Sikar

Neem Ka Thana News:शहीद गोकुल चंद यादव की 8वीं पुण्यतिथि,तिरंगा रैली निकाल स्कूली बच्चों ने किया याद

Neem Ka Thana News:राजस्थान के नीमकाथाना इलाके के गणेश्वर में शहीद गोकुलचंद यादव की 8 वी पुण्यतिथि मनाई गई. पुण्यतिथि पर ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने शहीद स्मारक पर शहीद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर भारत माता के जयकारें लगाएं.

Advertisement
Sikar News
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Apr 13, 2024, 04:08 PM IST

Neem Ka Thana News:राजस्थान के नीमकाथाना इलाके के गणेश्वर में शहीद गोकुलचंद यादव की 8 वी पुण्यतिथि मनाई गई. पुण्यतिथि पर ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने शहीद स्मारक पर शहीद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर भारत माता के जयकारें लगाएं. गणेश्वर के सालावाली के शहीद गोकुलचंद यादव की 8वी पुण्यतिथि पर स्कूली बच्चों और ग्रामीणों द्वारा विशाल तिरंगा रैली निकाली गई.

तिरंगा यात्रा गणेश्वर के बिजली ग्रेड से शुरू हुई और मुख्य मार्गो से निकली. तिरंगा रैली पर ग्रामीणों ने पुष्प वर्षा कर यात्रा का स्वागत किया. रैली में बच्चों और ग्रामीणों ने भारत माता और शहीद अमर रहे के नारे भी लगाए. तिरंगा रैली मुख्य मार्गो से होते हुए शहीद स्मारक पर पहुंची जहां पर पुष्पांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान स्कूली बच्चों ने देशभक्ति के गीत भी गाए. 

पुण्यतिथि पर ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने शहीद स्मारक पर शहीद की प्रतिमा के आगे पुष्पांजलि अर्पित की.शहीद की वीरांगना पिंकी यादव ने शहीद प्रतिमा को नम आंखों से माला पहनाई. शहीद की बहन ने शहीद की कलाई पर राखी बांधी. इस दौरान महिलाओं की आँखे में आंसू छलक आये. 

गांव की महिलाओं ने शहीद स्मारक पर नम आंखों से भारत माता के जयकारें लगाए.कार्यक्रम में प्रतिभा सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया.जिसमे परीक्षा परिणामों में अव्वल रहे रहने वाले विद्यार्थियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गया. पुण्यतिथि पर कुश्ती दंगल प्रतियोगिता भी आयोजित हुई जिसमें आए हुए पहलवानो ने अपने गांव पर दिखाएं. 

आर्मी में तैनात कैलाश गुर्जर और पश्चिम बंगाल में तैनात राजेंद्र यादव ने तिरंगा रैली में वर्दी में शामिल होकर लोगों का जज्बा बढ़ाया और वीरगति को प्राप्त हुए शहीद गोकुल चंद यादव अमर रहे के नारे लगाए. साथ ही शहीद स्मारक पर जाकर शहीद को सैल्यूट किया. 

गौरतलब है कि शहीद गोकुलचंद यादव असम रायफल में तैनात थे. 13 अप्रेल 2016 को आतंकवादियों से लोहा लेते शहीद हो गए थे. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए सदर थाना पुलिस भी तैनात रही.

यह भी पढ़ें:Jaipur News:मुहाना मंडी में नींबू की बढ़ी आवक,थोक भाव से तीन गुना खुदरा भाव में आई उछाल

Read More
{}{}