trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12043268
Home >>Sikar

Rajasthan News: जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने ली अधिकारियों की बैठक, पर्यटन को बढ़ावा देने के निर्देश

राजस्थान के नीमकाथाना जिले में स्थित पर्यटन स्थलों को प्रमोट करने के लिए जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने बुधवार को बैठक आयोजित की. इस बैठक में गणेश्वर, बालेश्वर, बागेश्वर और टपकेश्वर स्थलों को पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित करने को लेकर विस्तृत चर्चा की गई.

Advertisement
Rajasthan News: जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने ली अधिकारियों की बैठक, पर्यटन को बढ़ावा देने के निर्देश
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Jan 04, 2024, 12:43 PM IST

Neem Ka Thana News: राजस्थान के नीमकाथाना जिले में स्थित पर्यटन स्थलों को प्रमोट करने के लिए जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने बुधवार को बैठक आयोजित की. इस बैठक में गणेश्वर, बालेश्वर, बागेश्वर और टपकेश्वर स्थलों को पर्यटन सर्किट के रूप में विकसित करने को लेकर विस्तृत चर्चा की गई. जिससे जिले में स्थित लगभग सभी ऐतिहासिक, आध्यात्मिक, सांस्कृतिक और पर्यटन से जुड़े स्थल देश में घूमने लायक जगहों के मानचित्र में आ सके. इसके अलावा जिले में पर्यटकों के आने से यहां के स्थानीय लोगों के लिए आए के नए स्त्रोत मिलेंगे. 

नीमकाथाना में पर्यटन स्थल की कई संभावनाएं
जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज का कहना है कि नीमकाथाना जिला पर्यटन की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है. यहां पर्यटन के स्थल की कई संभावनाएं है. ऐसे में इन स्थानों को प्रमोट कर अधिक से अधिक पर्यटकों को आकर्षित किया जा सकता है. उन्होंने आगे कहा कि इन क्षेत्रों के विकास के लिए अतिरिक्त बजट की मांग की जाएगी और सीएसआर फंड के द्वारा विकास कार्य कराए जाएंगे. बैठक में अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरारी शर्मा, मंदिर कमेटी के सदस्य, गणेश्वर ग्राम पंचायत के सरपंच समेत संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

संबंधित विभागीय अधिकारियों से की विस्तृत चर्चा 
जानकारी के अनुसार, जिला कलेक्टर ने बैठक में संबंधित विभागीय अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित कर विस्तृत कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए है. साथ ही इस बैठक में बांसियाल कंजर्वेशन रिजर्व को विकसित करने को लेकर वन विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा की गई. इसके अलावा जिले में जहां प्राकृतिक, ऐतिहासिक और आध्यात्मिक विषयों से जुड़े पर्यटक स्थल है, उसे विकसित कर सैलानियों को सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी, जिससे अधिक से अधिक पर्यटक जिले के पर्यटन स्थलों को देखने आएंगे. वहीं, स्थानीय स्तर पर भी लोगों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. 

ये भी पढ़ें- Jaipur: सिर्फ 15 मिनट में करनी है जयपुर की राइड, तो बस खर्च करने होंगे इतने रुपये

Read More
{}{}