trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11459195
Home >>Sikar

कृषि आदान अनुदान को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक, अनुदान राशि की प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग

सीकर जिले के फतेहपुर में कृषि आदान अनुदान की राशि की मांग को लेकर 97 दिनों से संयुक्त किसान मोर्चा का धरना जारी है. मिली जानकारी के अनुसार अभी तक 50% किसानों के खाते ही ऑनलाइन हुए हैं.

Advertisement
 कृषि आदान अनुदान को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक, अनुदान राशि की प्रक्रिया में तेजी लाने की मांग
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Nov 26, 2022, 09:26 PM IST

Fatehpur News: सीकर जिले के फतेहपुर में कृषि आदान अनुदान की राशि की मांग को लेकर 97 दिनों से संयुक्त किसान मोर्चा का धरना जारी है. मिली जानकारी के अनुसार अभी तक 50% किसानों के खाते ही ऑनलाइन हुए हैं. ऑनलाइन प्रक्रिया को तेज करने को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा प्रतिनिधियों की तहसीलदार के साथ बैठक का आयोजन हुआ जिसमें प्रतिनिधियों ने ऑनलाइन प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करने का निवेदन किया.

ये भी पढ़ें- 26/11 के 14 साल, यदि गोविलकर एक सेकंड की भी देरी करते तो वो मढ़ देते 'हिंदू आतंकवाद' की झूठी कहानी​

बता दें कि  खरीब 2021 के फसल खराबे की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय के समक्ष संयुक्त किसान मोर्चा का धरना जारी है. कृषि आदान अनुदान की राशि की 13 करोड़ से अधिक की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के जरिए धरना दिया जा रहा है. 

संयुक्त किसान मोर्चा के राम प्रसाद जांगिड़ ने बताया कि 35212 किसानों के खातों में कृषि आदान अनुदान की 13 करोड़ रुपए की राशि आनी है जिसको लेकर ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. उन्होंने ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधियों की तहसीलदार के साथ बैठक हुई.  बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा प्रतिनिधियों ने कहा कि अभी तक 50%किसानों की प्रक्रिया ऑन लाईन हुई है. जिस पर तहसीलदार ने जल्द ही बाकी बचे किसानों की प्रक्रिया ऑनलाइन करने का आश्वासन दिया. ऑनलाइन प्रक्रिया करने को लेकर 28,29,30नवम्बर को पटवार हल्को में कैंप लगेंगे जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा ने भी अपना सहयोग देने का आशवासन भी दिया.

यह भी पढे़ं- स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम

Read More
{}{}