trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11377206
Home >>Sikar

लक्ष्मणगढ़ः तोदी महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने निकाली रैली, रक्तदान महादान का दिया संदेश

सीकर के लक्ष्मणगढ़ में रक्तदान महादान का संदेश आमजन तक पहुंचाने के लिए लक्ष्मणगढ़ नगर की प्राचीन शिक्षण संस्थान श्रीभगवानदास तोदी महाविद्यालय की ओर से रविवार को रक्तदान जागरूकता रैली निकाली गई.   

Advertisement
लक्ष्मणगढ़ः तोदी महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने निकाली रैली, रक्तदान महादान का दिया संदेश
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Oct 02, 2022, 06:02 PM IST

लक्ष्मणगढ़: रक्तदान महादान का संदेश आमजन तक पहुंचाने के लिए लक्ष्मणगढ़ नगर की प्राचीन शिक्षण संस्थान श्रीभगवानदास तोदी महाविद्यालय की ओर से रविवार को रक्तदान जागरूकता रैली निकाली गई. श्रीभगवानदास तोदी महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. एनएस नाथावत ने रैली में शामिल महाविद्यालय के एनएसएस इकाई और छात्र-छात्राओं को बताया कि आज की रैली के माध्यम से नगर के आमजन को यह संदेश दिया जाए कि रक्तदान एक महादान है. ओर रक्तदान से किसी व्यक्ति का जीवन बचाया जा सकता है. 

इस दौरान श्रीभगवानदास तोदी महाविद्यालय के आनन्द शर्मा, घनश्याम शर्मा, नरेश कुमार वर्मा, सुरेन्द्र सिंह शेखावत व पंकज शर्मा सहित एनएसएस इकाई के छात्र-छात्राएं मौजूद थे. रैली महाविद्यालय से रवाना होकर शहर के प्रमुख मार्गो पुराना बस स्टैंड, चौपड़ बाजार, मुरलीमनोहर मंदिर, कबुतरिया कुआं, गणेशजी मंदिर होते हुए महाविद्यालय परिसर पहुंची. रैली के दौरान वार्डों में छात्र-छात्राओ ने रक्तदान जागरूकता को लेकर नुक्कड़ नाटक भी किया. प्राचार्य डॉ. एनएस नाथावत ने बताया कि महाविद्यालय परिसर में पिछले 15 सालों से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है. 

नाथावत ने बताया कि हमारा यह लक्ष्य है कि विद्यार्थी का एक बहुमुखी व्यक्तित्व का विकास हो और उसके अंदर हम वह करते हैं जो कि एक जरूरी है. इसी के अंतर्गत आज रक्तदान जागरूकता रैली का आयोजन किया गया है. रैली के माध्यम से रक्तदान का महत्व भी जन-जन तक पहुंचाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 90 MLA के इस्तीफे के बाद संवैधानिक संकट, CM माफी मांगकर, आंसू बहाकर नौटंकी कर रहे - पूर्व मंत्री देवनानी

 

Read More
{}{}