trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11496903
Home >>Sikar

लक्ष्मणगढ़: जोधपुर सिलेंडर हादसे के बाद सतर्क हुई गैस कंपनी और वितरण एजेंसियां, सावधानी और सुरक्षा पर की चर्चा

Laxmangarh, Sikar: जोधपुर में सिलेंडर की घटना के बाद एलपीजी गैस कंपनी और वितरण एजेंसियां भी सर्तक हो गई है. एलपीजी गैस सुरक्षा संवाद कार्यक्रम के माध्यम से सावधानी और सुरक्षा के लिए आमजन को जागरूक किया जा रहा है. 

Advertisement
लक्ष्मणगढ़: जोधपुर सिलेंडर हादसे के बाद सतर्क हुई गैस कंपनी और वितरण एजेंसियां, सावधानी और सुरक्षा पर की चर्चा
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Dec 22, 2022, 06:56 PM IST

Laxmangarh, Sikar: जोधपुर में सिलेंडर की घटना के बाद एलपीजी गैस कंपनी और वितरण एजेंसियां भी सर्तक हो गई है. एलपीजी गैस सुरक्षा संवाद कार्यक्रम के माध्यम से सावधानी और सुरक्षा के लिए आमजन को जागरूक किया जा रहा है. लक्ष्मणगढ़ के एसडीएम कार्यालय के पास उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा के मुख्य अतिथि में एलपीजी गैस सुरक्षा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम में सीकर रसद विभाग के डीएसओ कपिल उपाध्याय, नगरपालिका के पूर्व पालिकाध्यक्ष एडवोकेट महावीर प्रसाद सैनी और लक्ष्मणगढ़ गैस एजेंसी के प्रभारी राजेंद्र कुमार वर्मा बतौर मंचस्त थे. कार्यक्रम के दौरान उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा ने कार्यक्रम में उपस्थित आमजनों और महिलाओं से रसोई में कार्य करते समय गैस सिलेंडर से सावधानी बरतने और सुरक्षा रखने का आह्वान किया.

साथ ही कहा कि गैस सिलेंडर से किसी भी प्रकार की गैस लिकेज होने पर तुरंत गैस एजेंसी को सूचित करने से कोई भी अनहोनी घटनाओं से बचा जा सकता है. लक्ष्मणगढ़ एसडीएम कार्यालय के पास लक्ष्मणगढ़ एलपीजी गैस एजेंसीयों द्वारा सामूहिक रूप से गैस से सुरक्षा और सावधानी को लेकर एलपीजी संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

लक्ष्मणगढ़ उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा के मुख्य अतिथि में आयोजित कार्यक्रम में सीकर रसद विभाग के डीएसओ कपिल उपाध्याय, लक्ष्मणगढ़ गैस एजेंसी के प्रभारी राजेंद्र कुमार और नगरपालिका पार्षद एडवोकेट महावीर प्रसाद सैनी बतौर मंचस्त थे. कार्यक्रम में उपस्थित आमजन को संबोधित करते हुए उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा ने जोधपुर में हुई गैस की घटना को ध्यान में रखते हुए कहा कि गैस सिलेंडर का उपयोग करते समय सावधानी की अति आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि गैस सिलेंडर की पाइप और रेगुलेटर को समय-समय पर बदलते रहना चाहिए. साथ ही आईएसआई मार्क का ही रेगुलेटर इस्तेमाल करना चाहिए.

यह भी पढ़ें - Weight Control Tips: डाइटिंग के चक्कर में न फंसे, तेजी से वजन घटाने के लिए ये 10 टिप्‍स आएंगे काम

सीकर रसद विभाग के डीएसओ कपिल उपाध्याय ने महिलाओं और आमजन को रसोई में गैस सिलेंडर के उपयोग के बारे में विस्तार जानकारी दी गई. इस दौरान सोमानी गैस एजेंसी के प्रेम प्रकाश सोमानी, विवेक गैस एजेंसी के विनय कुमार सहित एडवोकेट सत्यनारायण सैनी, एडवोकेट महिपाल सिंह, एडवोकेट कृष्णकांत व्यास सहित बड़ी संख्या में महिलाएं और आमजन उपस्थित थे.

खबरें और भी हैं...

देश की सबसे बड़ी पंचायत में किरोड़ी ने उठाया इस बड़े संकट का मुद्दा, कहा- खतरे में हम

Rajasthan : सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की अब संसद में भी उठी मांग, कहा- अशोक गहलोत को हटाओ

पेट्रोल पंप पर पेट्रोल की जगह भरा जा रहा पानी! पंप मालिक ने दिया हैरान करने वाला जवाब

Read More
{}{}