trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11485394
Home >>Sikar

लक्ष्मणगढ़: पांच लाख की लूट की फर्जी सूचना देने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस कर रही मामले की जांच

Laxmangarh, Sikar: राजस्थान के सीकर के लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र के बलारां थाना पुलिस ने पांच लाख रुपये की लूट की फर्जी सूचना देने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है.   

Advertisement
लक्ष्मणगढ़: पांच लाख की लूट की फर्जी सूचना देने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस कर रही मामले की जांच
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Dec 14, 2022, 03:37 PM IST

Laxmangarh, Sikar: राजस्थान के सीकर के लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र के बलारां थाना पुलिस ने पांच लाख रुपये की लूट की फर्जी सूचना देने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है. बलारां थानाधिकारी बाबूलाल मीणा ने बताया कि डूडवा गांव निवासी अजय कुमार ने 12 दिसम्बर सोमवार को बलारां थाने में फोन करके सूचना दी कि मोटरसाइकिल पर सवार होकर डूडवा गांव से लक्ष्मणगढ़ जा रहा था और इसी दौरान पीछे से आ रही एक पिकअप गाड़ी में सवार चार युवकों ने मोटरसाइकिल रूकवाकर पांच लाख रुपये लूट कर ले गए. 

पुलिस कड़ी नाकाबंदी करवाकर पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंची, जहां पुलिस को फोन करने वाला शख्स अजय कुमार मिला. पुलिस ने घटना की पूरी जानकारी ली और अजय को थाने पर ले आई, जिससे विस्तार से पूछताछ की तो अजय कुमार ने लूट की झूठी मनढ़ंगत कहानी सुनाई, जिस पर बलारां पुलिस ने अजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. चाचा ने रिश्तेदार को पांच लाख रुपये देने के लिए दिए थे और भतीजे ने एप से जुआ सट्टा के कर्जदारो को चुका कर 5 लाख रुपये लूट की झूठी सूचना देने वाले लक्ष्मणगढ़ के डूडवा गांव निवासी अजय कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

बलारां थानाधिकारी बाबूलाल मीणा ने बताया कि 12 दिसम्बर यानि सोमवार को लक्ष्मणगढ़ के डूडवा गांव निवासी अजय कुमार पुत्र भंवरलाल ने बलारां थाने में फोन के जरिए सूचना दी कि मोटरसाइकिल से सवार होकर डूडवा गांव से लक्ष्मणगढ़ मेरे रिश्तेदार को पांच लाख रुपये देने जा रहा था. इसी दौरान खीरवा गांव के पास पीछे से एक बिना नम्बर की पिक अप गाड़ी में सवार होकर आए चार लडकों ने मेरे साथ मारपीट कर पांच लाख रुपये लूटकर ले गए. 

यह भी पढ़ें - राहुल गांधी से सतीश पूनिया का 9 वां सवाल- प्रदेश को भ्रष्टाचार से मुक्ति कब दिलाएंगे ? राजस्थान में भ्रष्टाचार शिष्टाचार बन गया

बलारां थानाधिकारी बाबूलाल मीणा ने तत्परता दिखाते हुए आलाअधिकारी को सूचना देने के साथ ही सीकर, झुंझुनू, नागौर सहित आस-पास के इलाको में कडी नाकाबंदी करवाई और बलारां थानाधिकारी बाबूलाल मीणा पुलिस जाब्ते के साथ सूचना के अनुसार घटना स्थल पर पहुंचे, जहां लूट की सूचना देने वाला अजय कुमार मौजूद मिला, जिससे घटना की विस्तार से जानकारी ली और निरीक्षण किया गया. और अजय कुमार के पास एक मोबाइल और दस हजार रुपये नगद मिले. बाबूलाल मीणा ने बताया कि घटना संदिग्ध लगने पर अजय कुमार को बलारां थाने पर ले आये, जहां गहनता से पूछताछ करने पर लूट की सूचना देने वाले अजय कुमार ने पुलिस को मनगढ़ंत कहानी सुनाई, जिस पर बलारां पुलिस ने डूडवा गांव निवासी 25 वर्षीय अजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है.

खबरें और भी हैं...

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दौसा में जगह-जगह राहुल गांधी गो बैक के लगे स्लोगन

Old Pension Scheme in Rajasthan: क्या केंद्र सरकार बंद करने जा रही है NPS, पूरे देश में बहाल होगी पुरानी पेंशन स्कीम

फिर सुसाइड सिटी बनता कोटा, एक दिन में तीन सुसाइड अब कोचिंग में संडे होली डे जरूरी

Read More
{}{}