trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11859868
Home >>Sikar

Khatu Shyam Ji: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दुल्हन की तरह सजा खाटूश्यामजी का मंदिर, इस समय पट रहेंगे बंद

Khatu Shyam Ji: आज देश में श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जा रहा है. आज रात 12 बजे हर मंदिर में कान्हा की किलकारी गूंजेंगी. इसी के चलते बाबा श्याम के दरबार में धूमधाम से श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी. 

Advertisement
Khatu Shyam Ji: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर दुल्हन की तरह सजा खाटूश्यामजी का मंदिर, इस समय पट रहेंगे बंद
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Sep 07, 2023, 01:37 PM IST

Khatu Shyam Ji: राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी के विश्व विख्यात खाटूधाम में श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव आज बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. कृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर मंदिर को भव्य रुप से सजाया गया है,  जिसके लिए सभी बातों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. 

बाबा के दरबार में पिछले कुछ सालों में कृष्ण जन्माष्टमी पर भारी भीड़ देखने के मिलती है. आज जैसे ही 12 बजेंगे कान्हा की किलकारी गूंजेगी  और नन्द के आनन्द भयों जय कन्हैयालाल के जयकारों से गुंजायमान करते देश के कोने से आए भक्त आपस में बधाईया देंगे. 

यह भी पढ़ेंः सचिवालय कर्मचारी संघ के पूर्व अध्यक्ष को चार्जशीट देने का विरोध, कर्मचारियों ने की नारेबाजी

दुल्हन की तरह सजा बाबा का दरबार 
श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर बाबा श्याम के दरबार को विधूत रोशनी से आकर्षक रूप से सजाया गया है. श्री श्याम मंदिर कमेटी द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. 

इस समय खाटूश्याम मंदिर के पट रहेंगे बंद 
आपको बता दें कि रात्रि में बाबा श्याम का पंचामृत से स्नान होगा. इस दौरान दर्शनार्थियों के लिए पट बंद रहेंगे. मंदिर बंद होने का समय रात 10 बजे से मध्य रात्रि 12 बजे तक रहेगा. लखदातार का पंचामृत से स्नान के पश्चात रात्रि 12 बजे कृष्ण जन्म पर बाबा श्याम की विशेष आरती के साथ भूवन मोहन का जन्मोत्सव मनाया जाएगा तथा पंजीरी, फलों और चरणामृत वितरित किया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather: कृष्ण जन्माष्टमी पर राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

पंचामृत और पंजीरी से खुलेगा उपवास 
मान्यता है कि बाबा श्याम के मंदिर से मिले पंचामृत और पंजीरी से श्रद्धालु अपने दिन भर के उपवास को खोलते हैं. कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर सुबह से ही श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया, जिसके चलते यहां भारी भीड़ देखने को मिल रही है. 

Read More
{}{}