trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11595411
Home >>Sikar

Khatu Shyam Ji: आज बाबा श्याम के मेले का आखिरी दिन, 15 लाख भक्त पहुंच सकते हैं खाटू वाले की नगरी

Khatu Shyam Ji: खाटू वाले की नगरी में मेला 22 फरवरी से लग रहा है, जिसका आज यानि 4 मार्च को आखिरी दिन है. इसके चलते आज बाबा के दरबार में 15 लाख भक्त पहुंच सकते हैं. एकादशी पर बाबा के 13 लाख श्रद्धालु भक्त दर्शन कर चुके हैं. 

Advertisement
Khatu Shyam Ji: आज बाबा श्याम के मेले का आखिरी दिन, 15 लाख भक्त पहुंच सकते हैं खाटू वाले की नगरी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Mar 04, 2023, 07:16 AM IST

Khatu Shyam Ji: आज बाबा श्याम के मेले का आखिरी दिन है, जिसके चलते यहां 15 लाख भक्त पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है. इस बार मेले से  85 दिन मंदिर बंद होने के चलते इस बार श्याम के दरबार ज्यादा भीड़ देखने को मिल सकती है. बता दें कि कल आमलकी एकादशी पर बाबा के नगरी में 13 लाख श्रद्धालु भक्त दर्शन कर चुके हैं. 

इसके चलते रात से ही दर्शन करने के लिए 14 लाइनों को खोल दिया गया था, जहां सिर्फ भीड़ ही भीड़ नजर आ रही है. वहीं, शुक्रवार को दिन में 12 बजे बाबा श्याम भ्रमण के लिए गए थे और 7 बजे श्याम की संध्या आरती हुई. 

आज मेले का आखिरी दिन 
खाटू वाले की नगरी में मेला 22 फरवरी से लग रहा है, जिसका आज यानि 4 मार्च को आखिरी दिन है. जानकारी के अनुसार,अब तक लगभग 30 लाख भक्त बाबा के दर्शन कर चुकें हैं. राजस्थान के सीकर में बसे खाटू वाले के दरबार में देश से लेकर दुनिया से श्रद्धालु पहुंचते हैं. 

50 मिनट में हुआ बाबा का विशेष श्रृंगार 
आमलकी एकादशी पर बाबा का विशेष श्रृंगार किया गया और श्याम को ऑरेंज कार्नेंशन फ्लावर, लेमन ग्रास, सूखा मेवा, लेमन ग्रास और इत्र से सजाया गया था, जिसमें 50 मिनट का समय लगा. एकादशी पर भक्त अपने घर से बाबा को भोग लगाने ने लिए चूरमा बनाकर लेकर आए थे. 

आज कर सकते हैं 15 लाख भक्त दर्शन 
वहीं, वहां पहुंची एक भक्त ने बताया कि वह आज छठी बार मेले के दौरान बाबा के दर्शन करने आई हूं, क्योंकि बाबा के कृपा से ही मेरी लव मैरिज हुई हैं. बता दें कि कुछ लोग आमलकी एकादशी पर बाबा श्याम के नाम का व्रत रखते हैं, जिनको भंडारों और धर्मशालाओं से फलाहार दिया जाता है. मेले के चलते बाबा के दर्शन के लिए सभी लाइनों को खोल दिया गया है. आज बाबा के दरबार में 15 लाख भक्तों के आने की उम्मीद जताई जा रही हैं. 

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam Ji: आमलकी एकादशी पर बाबा श्याम की खास पूजा, दुल्हन सी सजी खाटू नगरी

Read More
{}{}