trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11400715
Home >>Sikar

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सीकर में स्वास्थ्य विभाग ने की कार्रवाई, इन दुकानों में लिए गए सैंपल

फूड सेफ्टी ऑफिसर मदन लाल बाजिया ने बताया कि देवीपुरा रोड पर मां जगदंबा डेयरी पर 45 किलो नकली पनीर नष्ट करवाया है. देवीपुरा इलाके में एक कारखाने में 120 किलो मिल्क केक (पाउडर और सूजी लिक्विड ग्लूकोज) से बना नष्ट करवाया. 

Advertisement
शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सीकर में स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई.
Stop
Updated: Oct 18, 2022, 03:38 PM IST

Sikar: सीकर में दिवाली का त्योहार नजदीक आने के साथ ही सीकर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान तेज हो चुका है, सीकर में मंगलवार को फूड सेफ्टी विभाग और अन्य विभागों की टीमों ने शहर में कई मिठाइयों, दूध डेयरी की दुकानों पर कार्रवाई की गई. यहां टीम को नकली प्रोडक्ट्स और तौल में भी गड़बड़ी मिली है. जिसके बाद नकली प्रोडक्ट्स को नष्ट करवाया गया. साथ ही जुर्माना भी लगाया गया है.

फूड सेफ्टी ऑफिसर मदन लाल बाजिया ने बताया कि देवीपुरा रोड पर मां जगदंबा डेयरी पर 45 किलो नकली पनीर नष्ट करवाया है. देवीपुरा इलाके में एक कारखाने में 120 किलो मिल्क केक (पाउडर और सूजी लिक्विड ग्लूकोज) से बना नष्ट करवाया. इसके अलावा आज पांच सैंपल लिए गए हैं.

 पिपराली रोड पर महादेव जोधपुर मिष्ठान भंडार, महादेव मिष्ठान भंडार, गणपति मिष्ठान भंडार, लादूराम हलवाई और नवलगढ़ रोड पर गणेशम मार्ट पर कार्रवाई की, जिनसे 52500 रुपए का जुर्माना मौके पर ही वसूल कर लिया गया. इन दुकानों पर कई प्रोडक्ट्स पर रेट और अन्य जानकारियां नही लिखी हुई थी और मिठाई के साथ डिब्बा भी तौला जा रहा था. हजारों रुपए माल नष्ट भी करवाया.

ये भी पढ़ें- अलवर से गायब तीन बच्चों में से दो का दिल्ली के महरौली में मर्डर, 6 साल का बच्चा दस्तयाब

 

 

Read More
{}{}