trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11314346
Home >>Sikar

सीकर में BSP नेता ने की आत्महत्या, परिवार में मचा कोहराम, सुसाइड नोट बरामद

राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के नेता मुकेश राड ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बसपा नेता ने फांसी अपने खेत में लगाई. पुलिस ने शव को स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है.  

Advertisement
सीकर में BSP नेता ने की आत्महत्या, परिवार में मचा कोहराम, सुसाइड नोट बरामद
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Aug 22, 2022, 06:17 PM IST

Laxmangarh: राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के नेता मुकेश राड ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बसपा नेता ने फांसी अपने खेत में लगाई. पुलिस ने शव को स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. घटना की सूचना मिलने पर बलारां थाना पुलिस मौके पर पहुंची. बलारा थाना अधिकारी बाबूलाल मीणा के मुताबिक बहुजन समाज पार्टी के सीकर जिला महासचिव मुकेश राड ने थाना इलाके की कल्याणपुरा गांव की राजकीय विद्यालय के पीछे पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. सूत्रों की मानें तो उन्होंने केंद्र की योजनाओं से आहत होने की बात भी लिखी है. 

बसपा नेता के सुसाइड के बाद उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. शव के पास उनका सुसाइड नोट भी मिला है. बताया जा रहा है कि मुकेश काफी समय से अवसाद में थे.

पुलिस मामले की जांच में जुटी
मुकेश राड लंबे समय से बीएसपी से जुड़े थे. मुकेश लंबे समय से सीकर की राजनीति में सक्रिय थे. वे करीब 13 साल से पार्टी के जिला महासचिव के पद पर थे. बसपा नेता के सुसाइड करने की सूचना से इलाके में सनसनी फैल गई. बाद में मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया. पुलिस का कहना है कि आत्महत्या के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच में जुटी है.

सामूहिक सुसाइड के केस तेजी से बढ़ें
राजस्थान में सुसाइड के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पश्चिमी राजस्थान का बाड़मेर जिला तो प्रदेश की सुसाइड कैपिटल बनता जा रहा है. बाड़मेर में बीते दो-तीन साल से सामूहिक सुसाइड के केसेज तेजी से बढ़े हैं. बाड़मेर में आये दिन सामूहिक आत्महत्या के केसा सामने आ रहे हैं. बाड़मेर में हो रहे इन घटनाक्रमों से पुलिस-प्रशासन भी खासा चिंतित है. वहीं प्रदेश के अन्य इलाकों में भी आत्महत्या के मामलों में बेहताश बढ़ोतरी हुई है.

ये भी पढ़ें- बामनवासः अपहरण मामले में फरार आरोपी गिरफ्तार, 19 महीने से खेल रहा था लुका छिपी का खेल 

Read More
{}{}