trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11915261
Home >>राजस्‍थान

Sikar News: रैपिड एक्शन फोर्स ने पुलिस को दिया डेमो, भीड़ से निपटने की दी जानकारी

Sikar latest News: विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम सुरक्षा एजेंसी अलर्ट. रैपिड एक्शन फोर्स ने दंगों से निपटने का सीकर पुलिस को दिया डेमो, भीड़ को तीतर-भीतर करने की दी जानकारी. सांप्रदायिक दंगों के दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेगी आरएएफ.  

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Ashok Singh Shekhawat|Updated: Oct 14, 2023, 05:47 PM IST

Sikar News: राजस्थान के जिला सीकर में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गई है. इसी के तहत रैपिड एक्शन फोर्स, प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाल रही है. वही आज सीकर जिला के सभी विधानसभा क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकला गया. और पुलिस लाइन में रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने डेमो के माध्यम से सीकर पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख की मौजूदगी में पुलिस के अधिकारियों और जवानों को दंगों से निपटने के बारे में जानकारी दी, ताकि ऐसी स्थिति से निपटा जा सके.

रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने दंगे की स्थिति से निपटने की जानकारी देते हुए  पुलिस अधिकारियों को अवगत करवाया.

पुलिस अधीक्षक देशमुख ने जानकारी देते हुए बताया कि रैपिड एक्शन फोर्स जिले की स्थिति का जायजा लेने के लिए आई हुई है. रैपिड एक्शन फोर्स पब्लिक ऑर्डर को डील करने के लिए प्रोफेशनल फोर्स है. मैंने उनसे डेमो के बारे में आग्रह किया जिस पर आज रैपिड एक्शन फोर्स की ओर से दंगों की स्थिति में किस प्रकार से निपट जाता है इस बारे में डेमो दिया गया हैं.  

इस डेमों का लाभ जिले के सीओ, सभी थाना अधिकारी और पुलिस के जवानों ने लिया. मैं समझता हूं कि आगामी चुनाव में ऐसी स्थिति निपटने के लिए सीकर पुलिस काफी सक्षम होगी. उन्होंने कहा फिलहाल रैपिड एक्शन फोर्स सभी जिलों का दौड़ा कर रही है, लेकिन सीकर चुनाव के दौरान अलग से फोर्स मिली है. जिससे विधानसभा चुनाव में कानून व्यवस्था बनाए रखने में काफी सहायता प्राप्त होगी.

रैपिड एक्शन फोर्स के असिस्टेंट कमांडेंट जय सिंह ने जानकारी देते हुए कहा की आरएएफ की एक टुकड़ी जयपुर से सीकर जिले में आई हुई है. पुलिस अधीक्षक के आग्रह पर आज आरएएफ की टीम ने डेमो देकर बताया कि विभिन्न स्थिति में सांप्रदायिक दंगे होते है, तो किस तरह से किस स्थिति में अलग-अलग फॉरमेशन बनाकर दंगाइयों से निपटा जा सकता है. सांप्रदायिक दंगे होने की स्थिति में किस तरह से भीड़ को तीतर-बीतर किया जा सकता है.

Read More
{}{}