trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11630880
Home >>sawai-madhopur

राजस्थान का वो गांव जहां के लोगों नहीं देखना चाहते गांव में एक भी पुलिसकर्मी

राजस्थान(RAJASTHAN) के सवाई माधोपुर(SWAIMADHOPUR) जिले के गंगापुरसिटी(GANGAPURCITY) क्षेत्र के उदई कला निवासी ग्रामीण इस बात से परेशान है कि उनके गांव में अब पुलिस चौकी (POLICE)स्थापित होगी. वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

Advertisement
राजस्थान का वो गांव जहां के लोगों नहीं देखना चाहते गांव में एक भी पुलिसकर्मी
Stop
Arvind Singh Sawai Madhopur|Updated: Mar 29, 2023, 10:28 AM IST

GangapurCity, Sawaimadhopur News : राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के गंगापुरसिटी क्षेत्र के उदई कला निवासी ग्रामीण इस बात से परेशान है कि उनके गांव में अब पुलिस चौकी स्थापित होगी. उदई कला बड़ी उदई में सरकार द्वारा पुलिस चौकी बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी देने के बाद से ही ग्रामीण परेशान है.

मामले को लेकर बड़ी संख्या में ग्रामीण विधायक रामकेश मीणा के पास पहुंचे और गांव में बनने वाली पुलिस चौकी को कहीं और शिफ़्ट कराने की अजीब मांग कर दी.

ग्रामीणों ने विधायक से कहा कि गांव में किसी भी सूरत में पुलिस चौकी नहीं बननी चाहिए ,ग्रामीणों की अजीबोगरीब मांग को सुनकर विधायक रामकेश मीणा भी ढंग रह गए.

विधायक ने ग्रामीणों को हर तरह से समझने का प्रयास किया कि गांव में चौकी बनने से ग्रामीणों को कितना फायदा होगा और सुरक्षा भी रहेगी. लेकिन ग्रामीणों की जिद है कि गांव में पुलिस चौकी नहीं बननी चाहिए.

ग्रामीणों की पुलिस चौकी निरस्त कराने की मांग पर आखिरकार विधायक को झुकना पड़ा और विधायक को कहना पड़ा कि वे ग्रामीणों के साथ है और मुख्यमंत्री से बात कर गांव में बनने वाली पुलिस चौकी को कहीं और बनवाने का प्रयास उनके द्वारा किया जायेगा.राजस्थान में राइट टू हेल्थ बिल से डॉक्टर्स को क्या है परेशानी समझिए

गौरतलब है कि पिछले दिनों उदई कला में दो समुदायों के बीच आपसी विवाद हो गया था और पुलिस को खासा मशक्कत करनी पड़ी थी ,जिसके बाद से ही पुलिस द्वारा उदई कला में पुलिस चौकी स्थापित करने की पहल शुरू की गई थी ,जिसे मंजूर करते हुए सरकार ने उदई कला बड़ी उदई में पुलिस चौकी बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

लेकिन जैसे ही पुलिस चौकी बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली वैसी ही ग्रामीण पुलिस चौकी बनाने के विरोध में उतर आए और विधायक से मिलकर गांव में पुलिस चौकी नही बनाने की मांग कर डाली.

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में पुलिस चौकी बनाने की बिल्कुल भी आवश्यकता नही है ,गांव में अगर कुछ होता भी है तो बे आपस में बैठकर मामला निपटा लेते है.

अब ग्रामीणों की अजीब मांग पर विधायक रामकेश मीना भी हैरान परेशान है पर क्या करें ,आगामी चुनावों में उन्हें ग्रामीणों के वोट भी तो चाहिए ,ऐसे में विधायक में ग्रामीणों को भरोसा दिया है कि अगर ग्रामीण नही चाहते तो गांव में पुलिस चौकी नही बनने दी जायेगी.

Read More
{}{}