trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11629106
Home >>sawai-madhopur

सवाईमाधोपुर पुलिस ने 22 गाड़ियों, 52 बाइक, पिस्टल-कट्टे के साथ 724 अपराधियों को किया गिरफ्तार

Sawai madhopur news: सवाईमाधोपुर पुलिस द्वारा पुलिस महानिदेशक, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अपराध और भरतपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक के निर्देश पर जिले में अपराधियों के खिलाफ ब्रह्मास्त्र अभियान चला कर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया . पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन द्वारा आज ब्रह्मास्त्र अभियान को लेकर एसपी कार्यालय में एक प्रेसवार्ता आयोजित की गई.  

Advertisement
सवाईमाधोपुर पुलिस ने 22 गाड़ियों, 52 बाइक, पिस्टल-कट्टे के साथ 724 अपराधियों को किया गिरफ्तार
Stop
Arvind Singh Sawai Madhopur|Updated: Mar 27, 2023, 10:04 PM IST

Sawai madhopur: सवाईमाधोपुर पुलिस द्वारा पुलिस महानिदेशक, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अपराध और भरतपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक के निर्देश पर जिले में अपराधियों के खिलाफ ब्रह्मास्त्र अभियान चला कर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया . पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन द्वारा आज ब्रह्मास्त्र अभियान को लेकर एसपी कार्यालय में एक प्रेसवार्ता आयोजित की गई . जिसमें पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में कानून और शांति व्यवस्था भंग करने वालों के विरूद्ध पुलिस ब्रह्मास्त्र अभियान चलाया गया है. जिसके तहत जिले की विभिन्न थानों की पुलिस ने कार्रवाई करते हुवे जिले भर से 724 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं 22 चौपहिया, 52 दुपहिया वाहन, एक पिस्टल, दो देशी कट्टे, तीन कारतूस भी बरामद किए हैं.

पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गंगापुर सिटी प्रकाश चन्द तथा जिले के सभी वृत्ताधिकारियों की विशेष निगरानी में एक हजार पुलिस कार्मिकों द्वारा सर्च अभियान चलाकर जिले में कानून और शांति व्यवस्था भंग करने वाले 724 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों में 55 वारंटी ऐसे हैं जो अपराध करने के बाद फरार चल रहे थे. 

वहीं, अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के राज कार्य में बाधा डालने वाले विशेषकर 2016 के बौंली प्रकरण में 40 व्यक्तियों को धारा 332 व धारा 353 में गिरफ्तार किया गया. वहीं जिले के 68 हिस्ट्रीशीटरों और हार्डकोर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही 506 अन्य असामाजिक तत्वों को भी शांति भंग में गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि आर्म्स एक्ट में 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के कब्जे से एक पिस्टल, दो देशी कट्टे और तीन कारतूस बरामद किए गए हैं. पुलिस द्वारा सर्च अभियान में 22 चौपहिया, 52 दुपहिया वाहन भी आरोपयों से बरामद किए हैं. 

आबकारी अधिनियम के तहत 9 और अवैध खनन के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. टिपरिंग प्रकरण में चकेरी गांव से 7 लोगों को पकड़ा है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ऐसे अभियान पुलिस द्वारा निरन्तर चलाए जाएंगे, ताकि आमजन में पुलिस का विश्वास बना रहे.

ये भी पढ़ें...

IPL 2023: IPL के 15 सीजन में 21 बार लगी हैट्रिक, इस सलामी बल्लेबाज और ऑलराउंडर के नाम भी है ये रिकॉर्ड

 

Read More
{}{}