trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12168093
Home >>sawai-madhopur

सवाईमाधोपुर: दाह संस्कार करने गए थे लोग, मधुमक्खियों ने किया हमला, 50 लोग गंभीर घायल

Bamanwas, Sawai Madhopur News: बौंली के हनुतिया गांव में आज मधुमक्खियों के हमले से करीब 50 लोग जख्मी हो गए. यह लोग दाह संस्कार करने के लिए श्मशान गए थे, जहां मधुमक्खियों ने हमला कर दिया.   

Advertisement
Sawaimadhopur News
Stop
Arvind Singh Sawai Madhopur|Updated: Mar 21, 2024, 06:57 PM IST

Bamanwas, Sawai Madhopur News: उपखंड बौंली के हनुतिया गांव में आज मधुमक्खियों के हमले से करीब 50 लोग जख्मी हो गए. 10 गंभीर घायलों को अस्पताल लाया गया, जिनमें दो कि हालात ज्यादा सीरियस बताई जा रही है. हादसा उस वक्त हुआ जब एक किशोरी की असामयिक मौत के बाद परिवारजन व ग्रामीण उसका दाह संस्कार करने के लिए श्मशान भूमि पर गए हुए थे. 

घायल बाबूलाल पुत्र कन्हैयालाल मीणा ने बताया कि आज उनकी भतीजी की अचानक मौत होने के बाद उसका दाह संस्कार करने के लिए 100 से अधिक लोग हनुतिया गांव के श्मशान घाट पर गए हुए थे. इसी दौरान बड़ी मधुमक्खियों ने एकाएक हमला कर दिया, जिससे 50 से अधिक लोग जख्मी हो गए. ग्रामीणों ने मामले की सूचना बौली सीएचसी पर दी. 

प्रभारी डॉ. हेमंत मीणा ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर मेडिकल टीम को मौके पर ही भेजा गया. सामान्य घायलों का मौके पर ही प्राथमिक उपचार किया गया. वहीं, क्रिटिकल आठ मरीजों को एहतियात के तौर पर अस्पताल लाया गया, जिनमें पांच मरीजों को आवश्यक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई. 

घायल लल्लू पुत्र नानकराम मीणा व कन्हैयालाल पुत्र गंगाराम मीणा की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया. दोनों घायलो पर मधुमक्खियों ने जबर्दस्त हमला किया था. 

घायल कन्हैयालाल के चेहरे व शरीर पर 100 से अधिक स्थानों पर मधुमक्खियां के डंक थे. वहीं, विभिन्न स्थानों पर मधुमक्खियां चिपकी हुई थी. मेडिकल टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से सारी मधुमक्खियां हटाकर मरीजों के डंक निकाले और उपचार शुरू किया. डॉ. हेमंत के मुताबिक, गंभीर घायलों की स्थिति में भी सुधार है और दोनों की हालत खतरे के बाहर बताई जा रही है. बहरहाल स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम भर्ती मरीजों की मॉनिटरिंग करने में जुटी हुई है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की महिला IPS तेजस्वनी गौतम नौकरी के साथ कर रही नुक्कड़ नाटक, देखें फोटोज

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान का बदलेगा मौसम, 23 मार्च से चल सकती है हीट वेव

Read More
{}{}