trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11579855
Home >>sawai-madhopur

Sawai Madhopur:ग्रामीणों ने अवैध बजरी खनन को रोकने के लिए कलेक्टर-SP को दिया ज्ञापन

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर के बहतेड़ और मलारना डूंगर के ग्रामीणों ने बनास नदी में हो रहे अवैध बजरी खनन और ओवरलोड बजरी वाहनों की रोकथाम के लिए कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा.  

Advertisement
Sawai Madhopur:ग्रामीणों ने अवैध बजरी खनन को रोकने के लिए कलेक्टर-SP को दिया ज्ञापन
Stop
Arvind Singh Sawai Madhopur|Updated: Feb 20, 2023, 11:20 PM IST

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर जिले के बहतेड़ और मलारना डूंगर के दर्जनों ग्रामीण आज कलेक्ट्रेट पहुंचे .जहां उन्होंने बनास नदी में हो रहे अवैध बजरी खनन और ओवरलोड बजरी वाहनों की रोकथाम सहित मलारना डूंगर थानाधिकारी राजकुमार मीणा के खिलाफ कलेक्ट्रेट के समक्ष जमकर प्रदर्शन कियाऔर जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा . 

ज्ञापन के माध्यम से ग्रामीणों ने बताया कि बनास नदी क्षेत्र में लीज धारक द्वारा ही अवैध बजरी खनन करवाया जा रहा है . ग्रामीणों का कहना है कि लीज धारक द्वारा निर्धारित जगह के अतिरिक्त अन्य जगहों पर भी बनास नदी में बजरी का खनन किया जा रहा है . जो कानूनी तौर पर गलत है .साथ ही ग्रामीणों का कहना है कि लीज धारक द्वारा ओवरलोड बजरी वाहन चलाये जा रहा है ,जिसके चलते क्षेत्र की संपूर्ण सड़कें पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गई है . 

ग्रामीणों का आरोप है कि लीज धारक द्वारा बजरी वाहनों का रवन्ना भी गलत रूप से काटा जा रहा है और ग्रामीणों को बेवजह बार-बार परेशान किया जाता है . साथ ही ग्रामीणों का आरोप है कि मलारना डूंगर थाना अधिकारी राजकुमार मीणा द्वारा अवैध बजरी खनन व ओवरलोड वाहनों का विरोध करने पर बजरी लीज धारक से मिलीभगत कर ग्रामीणों को डराया धमकाया जा रहा है और मुकदमों में फंसाने की धमकी दी जा रही है . 

ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से लीज धारक द्वारा बनास नदी में किए जा रहे अवैध बजरी खनन पर रोक लगाने लगाने एंव लीज धारक के खिलाफ कार्रवाई करने व ओवरलोड वाहनों पर अंकुश लगाने सहित मलारना डूंगर थाना अधिकारी को निलंबित करने की मांग की है . ग्रामीणों का कहना है कि अगर प्रशासन द्वारा समय रहते उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं की गई तो ग्रामीणों को मजबूरन सड़क पर उतरना पड़ेगा और बड़ा आंदोलन करना पड़ेगा जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

Read More
{}{}