trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11442464
Home >>sawai-madhopur

Sawai-madhopur: सवाई माधोपुर में स्कूली बच्चों ने निकाली रैली, ढोल बजाकर आमजन को किया जागरूक

Sawai-madhopur: सवाई माधोपुर में चाइल्डलाइन से दोस्ती एवं बाल अधिकार सप्ताह के तहत स्कूल के छात्र छात्राओं ने जन जागरूकता रैली निकाली. 

Advertisement
रैली निकालते स्कूली बच्चे
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 15, 2022, 03:22 PM IST

Sawai-madhopur: सवाई माधोपुर में चाइल्डलाइन टीम, बाल अधिकारिता विभाग एवं मर्सी ओपन शेल्टर होम की ओर से चाइल्डलाइन से दोस्ती एवं बाल अधिकार सप्ताह बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. सप्ताह के दूसरे दिन आज शारदा बाल निकेतन स्कूल के सैकड़ों छात्र छात्राओं के द्वारा जन जागरूकता रैली निकाली गई. रैली में सभी बच्चे हाथों में बाल विवाह मुक्त एवं बाल श्रम नहीं करवाने के स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर रैली में शामिल हुए. वहीं रैली का मुख्य आकर्षण ढोल बजाना रहा.

चाइल्डलाइन टीम द्वारा ढोल बजवा कर आमजन को जागरूक करने का प्रयास किया गया. शारदा बाल निकेतन स्कूल परिसर ठीगला से शुरू हुई और रैली कॉलोनी के मुख्य मार्ग, जिला न्यायालय, कलेक्ट्रेट के सामने से होते हुए वापस स्कूल में आकर संपन्न हुई. रैली को बाल अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक मीना आर्य ने झंडी दिखाकर रवाना किया. चाइल्डलाइन के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अरविंद चौहान ने बताया कि बाल अधिकार सप्ताह एवं चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह मनाया जा रहा है, जिसके दूसरे दिन रैली निकालकर आमजन को बाल विवाह एवं बाल श्रम नहीं करवाने का संदेश दिया गया है. आगामी दिनों में इसी तरह विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा. रैली के बाद सभी छात्र छात्राओं को अल्पाहार भी वितरित किया गया.

Reporter - Arvind Singh

यह भी पढ़ेंः चंबल नदी में नहाने गए लड़के ने उंगलियों से फोड़ दी मगरमच्छ की आंखें, बोला- मेरा पैर नहीं छोड़ रहा था

Read More
{}{}