trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11642002
Home >>sawai-madhopur

बौली में ठाकुर जी मंदिर से मूर्ति चोरी के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, सामान बरामद

Sawai Madhopur News: बौली थाना पुलिस ने ठाकुर जी (Thakur ji) के मंदिर से मूर्ति चोरी प्रकरण में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम ने राधा और कृष्ण की अष्ट धातु से निर्मित प्राचीन बहुमूल्य मूर्तियां और अन्य सामान भी बरामद कर लिया है.  

Advertisement
बौली में ठाकुर जी मंदिर से मूर्ति चोरी के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, सामान बरामद
Stop
Arvind Singh Sawai Madhopur|Updated: Apr 06, 2023, 09:59 PM IST

Sawai Madhopur, Bamanwa: बौली थाना पुलिस ने ठाकुर जी के मंदिर से मूर्ति चोरी प्रकरण में बड़ी सफलता प्राप्त की है. पुलिस टीम ने प्रकरण में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं विधि से संघर्षरत एक किशोर को निरूद्ध किया है.पुलिस टीम ने राधा और कृष्ण की अष्ट धातु से निर्मित प्राचीन बहुमूल्य मूर्तियां व अन्य सामान भी बरामद किए हैं.

सीओ तेज पाठक ने बताया कि 31 मार्च 2023 को कस्बा बौंली के ठाकुर जी के मंदिर से मूर्ति चोरी की वारदात हुई थी.जिसके बाद एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला के निर्देशन में चोरी के खुलासे को लेकर मुसलसल प्रयास किए जा रहे थे.एसएचओ कुसुम लता मीणा के नेतृत्व में गठित टीम ने क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज चेक किए.जिसके बाद तकनीकी साक्ष्य संकलन किए गए. आसूचना संकलन हेतु कॉन्स्टेबल जीतराम व लोकेश को नियुक्त किया.

टीम को आसूचना मिली कि कस्बा बौंली में ठाकुर जी के मंदिर से मूर्ति चोरी की घटना किसी स्मेकची द्वारा की जा सकती है.जिसके बाद क्षेत्र के कई आरोपियों से पूछताछ की गई और संभावना प्रकट की गई कि अरबाज खान पुत्र वाहिद व उसके साथी द्वारा वारदात होना संभावित हो सकता है.

आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर टीम ने जयपुर दिल्ली व अन्य स्थानों पर दबिश दी.जिसके बाद आरोपी अरबाज खान को जयपुर से दस्तयाब कर गिरफ्तार किया गया. एक बाल अपचारी को भी प्रकरण में निरूद्ध किया गया. आरोपी की निशानदेही पर मंदिर के पास ही बने हुए एक गड्ढे से पुलिस टीम ने मूर्तियां बरामद की. पुलिस टीम ने दो सिंहासन,गणेश जी की मूर्ति,ठाकुर जी की पांच छोटी पुरानी मूर्तियां,कलश,प्राचीन चम्मच, दो घंटियां,अगरबत्ती स्टैंड व दीपक स्टैंड आदि सामान बरामद किए.

सीओ तेज पाठक ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में सामने आया है कि अरबाज खान शातिराना चोर है. और क्षेत्र में हुई लगभग 5 चोरियों में उसका हाथ होना संभावित है. वहीं एक बाल अपचारी जिसे निरुद्ध किया गया. क्षेत्र की लगभग 11 चोरियों में उसकी सहभागिता है. गठित पुलिस टीम में सहायक उपनिरीक्षक साइबर सेल अजीत मोगा,एएसआई अंबालाल, हेड कांस्टेबल पुष्पेंद्र, हेड कांस्टेबल साइबर सेल महेंद्र,कॉन्स्टेबल जीतराम,महेंद्र, लोकेश, करतार,महेंद्र,हनुमान,राजपाल, राजकुमार,बाबूलाल व जावेद शामिल रहे.

ये भी पढ़ें...

Happy Hanuman Jayanti 2023: जय हनुमान ज्ञान गुन सागर... हनुमान जयंती पर अपनों को भेजें ये शुभकामना संदेश

Hanuman Jayanti 2023 Puja Vidhi: हनुमान जयंती पर ये है बजरंगबली की विशेष पूजा की विधि और शुभ मुहूर्त

 

Read More
{}{}