trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12313447
Home >>sawai-madhopur

Sawai Madhopur News: मानसून की पहली बारिश ने नगर परिषद के दावों की खोली पोल, जगह-जगह जमा गंदा पानी

Sawai Madhopur News: राजस्थान के सवाई माधोपुर में विगत दो दिनों में हुई बारिश ने नगर परिषद के दावों की पोल खोलकर रख दी है. बारिश ने शहर को तरबतर कर दिया, जिसके चलते शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया.

Advertisement
Sawai Madhopur News Zee Rajasthan
Stop
Arvind Singh Sawai Madhopur|Updated: Jun 29, 2024, 01:25 PM IST

Rajasthan News: सवाई माधोपुर में नगर परिषद की लापरवाही एंव उदासीनता आमजन पर भारी पड़ रही है. मानसून दस्तक दे चुका और नगर परिषद की लापरवाही का खामियाजा आमजन को उठाना पड़ रहा है. महज दो दिन की बारिश ने ही नगर परिषद के दावों की पोल खोलकर रख दी है. बारिश होने से जहां कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है, तो वही किसानों के चहरे पर भी मुस्कान है. लेकिन बारिश के चलते शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया है, जिससे लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

जगह-जगह लगे कचरे के ढेर 
मानसून दस्तक दे चुका है, लेकिन नगर परिषद द्वारा शहर के नालों की साफ सफाई नहीं करवाई गई. जिसके चलते पानी निकासी नहीं होने से शहर में कई जगह जल भराव जैसी समस्या पैदा हो गई और लोगो को परेशानियां उठानी पड़ रही है. नगर परिषद की उदासीनता का आलम ये है कि मानसून सर पर है और अब जाकर नालों की सफाई के टेंडर किए गए है. ऐसे में मानसून के दौरान नालों की सफाई नहीं होने से आमजन को जलभराव की समस्या से जूझना पड़ रहा है. नगर परिषद की अनदेखी के चलते शहर के बड़े व छोटे नाले गंदगी से अटे है. जिला मुख्यालय पर सफाई तो दूर अभी तक शहर में गंदे पानी की निकासी के लिए बने नालों का हाल ही बेहाल है. कई नाले तो ऐसे भी हैं, जो निर्माण के बाद मुश्किल से ही कभी साफ हुए हैं. कई नाले अभी तक कचरे से अटे पड़े है. इससे शहर में जलभराव की समस्या पैदा हो गई. शहर में बारिश के दौरान जलभराव की समस्या रहती है. हल्की सी बारिश में ही नाले चौक हो जाते है. हर साल ऐसे ही हालात रहते है. इसके बावजूद शहरवासियों की समस्या को लेकर नगर परिषद प्रशासन गंभीर नहीं है. 

65 लाख में नालों की सफाई का टेंडर जारी
शहर में हुई बारिश के बाद शहर के निचले इलाकों में हुए जलभराव और नालों की सफाई नहीं होने को लेकर नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह मीणा का कहना है कि नालों की सफाई होनी है. इसके लिए करीब 60 लाख रुपए के नालों की सफाई के टेंडर निकाल दिए हैं. वर्क आर्डर जारी कर जल्द ही नालों की सफाई कराई जाएगी. वहीं, नगर परिषद सभापति सुनिल तिलकर का कहना है कि पिछले साल नालों की सफाई का टेंडर 90 लाख रुपए का हुआ था. इस बार उन्होंने 65 लाख में नालों की सफाई का टेंडर जारी किया है और जल्द ही नालों की सफाई करवाई जाएगी. 

ये भी पढ़ें- घनश्याम प्रजापत हत्याकांड मामले में एक नाबालिग डिटेन, दो अन्य आरोपी गिरफ्तार

Read More
{}{}