trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11391886
Home >>sawai-madhopur

सवाई माधोपुर: डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने फैक्ट्री मजदूरों की समस्याओं को लेकर डीएम से की चर्चा

राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा मंगलवार शाम सवाई माधोपुर पहुंचे, जहां किरोड़ी समर्थकों ने उनका स्वागत किया. इस दौरान राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे.

Advertisement
सवाई माधोपुर: डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने फैक्ट्री मजदूरों की समस्याओं को लेकर डीएम से की चर्चा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 12, 2022, 04:13 PM IST

सवाई माधोपुर: राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा मंगलवार शाम सवाई माधोपुर पहुंचे, जहां किरोड़ी समर्थकों ने उनका स्वागत किया. इस दौरान राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे. जिला मुख्यालय स्थित सीमेंट फैक्ट्री के मजदूरों की समस्याओं को लेकर जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला से चर्चा की. राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि सवाई माधोपुर की सीमेंट फैक्ट्री के मजदूरों का करीब 133 करोड़ रुपया मजदूरी बकाया है, 

यह प्रकरण सुप्रीम कोर्ट में तो कोर्ट ने यह आदेश दिया था कि जब तक मजदूरों का बकाया भुगतान नहीं दिया जाता. तब तक सीमेंट फैक्ट्री की एक इंच जमीन भी नही बेच सकते. अभी तक मजदूरों का बकाया भुगतान नहीं हुआ और सरकार ने मजदूरों को जो सीमेंट फैक्ट्री के क्वॉटर अलॉट किए थे, उनपर भी कमल मोरारका की कंपनी ने स्थगन आदेश ले लिया. 

वहीं, कोर्ट के आदेशों के बावजूद कमल मोरारका की कंपनी ने सीमेंट फैक्ट्री की बेशकीमती 65 बीघा भूमि को कौड़ियों के भाव बेच दिया. इस पूरे मामले में सबरजिस्ट्रार सहित यूनियन के लोगों ने घालमेल किया है. इस मामले को लेकर उन्होंने कलेक्टर से मामले की जांच की मांग की है. डॉक्टर किरोड़ी ने कहा कि मजदूरों का बकाया भुगतान नहीं किया जाता और मजदूरों को सरकार द्वारा अलॉट किए गए क्वाटर नहीं दिए जाते हैं.

तो वे 19 अक्टूबर से सीमेंट फैक्ट्री के मजदूरों के साथ आंदोलन शुरू करेंगे. वे मजदूरों के साथ अवैध रूप से बेची गई 65 बीघा भूमि पर 19 अक्टूबर से टैंट लगाकर धरने पर बैठेंगे. जब तक मजदूरों के आवास और बकाया भुगतान पूरा नहीं किया जाता, तब तक वे मजदूरों के साथ धरने पर बैठे रहेंगे और मजदूरों के हक के लिए आंदोलन करते रहेंगे.

 Reporter- Arvind Singh

 

ये भी पढ़ें- Congress president election: मल्लिकार्जुन खड़गे ने लिखा PCC डेलीगेट्स को पत्र, इन सात प्वाइंट के जरिए कही ये बड़ी बातें

Read More
{}{}