trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11649832
Home >>sawai-madhopur

Sawai-Madhopur news: पति की हत्या करने वाली पत्नी को न्यायालय ने सुनाई ये सजा, जानिए

Sawai-Madhopur news: पति की हत्या की आरोपी पत्नी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. नींद की गोलियां खिलाकर बेहोशी की हालत में सोते समय लाठी-डण्डों से मारपीट कर हत्या कर दी थी.

Advertisement
Sawai-Madhopur news: पति की हत्या करने वाली पत्नी को न्यायालय ने सुनाई ये सजा, जानिए
Stop
Arvind Singh Sawai Madhopur|Updated: Apr 12, 2023, 06:39 PM IST

Sawai-Madhopur news: अपर जिला एवं सैशन न्यायालय सवाई माधोपुर ने पति की हत्या की आरोपी पत्नी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. गौरतलब है कि सवाईमाधोपुर जिले के सूरवाल थाना क्षेत्र के पढ़ाना गांव में एक पत्नी व बेटी ने मामूली कहासुनी के बाद पति को नींद की गोलियां खिलाकर बेहोशी की हालत में सोते समय लाठी-डण्डों से मारपीट कर हत्या कर दी थी. प्रकरण का निस्तारण करते हुए अपर जिला एवं सैशन न्यायालय ने पति हंसराज मीना की हत्या की आरोपिया पत्नी बरफी देवी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही न्यायालय ने आरोपिया को 15 हजार रुपये के अर्थदण्ड से भी दण्डित किया है.

ये भी पढ़ें- Tonk news: खनिज विभाग बना लीजधारकों पर मेहरबान, धमाकों से सहमा मालपुरा का डूंगरीकला

अपर लोक अभियोजक दिलीप सिंह राजावत ने बताया कि 15 जुलाई 2021 को मृतक हंसराज मीना के भाई बबलू ने सूरवाल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि अलसुबह तीन बजे भाभी बरफी देवी व भतीजी के रोने की आवाज आई. भाग कर घर गया तो देखा कि भाई का शव आंगन में पड़ा हुआ था. सिर व शरीर पर कई जगह चोट थी तथा हाथ-पैर टूटे हुए थे. पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच की तो यह तथ्य सामने आए कि मां-बेटी की हंसराज मीना से कहासुनी हो गई थी. इसके चलते शाम को बरफी देवी ने अपने पति को शिकंजी में नींद की गोलियां खिला दी.

ये भी पढ़ें- Banswara news: व्यापारियों पर बदमाशों की नजर, फिरौती और फायरिंग से जिना हराम, फुल एक्शन में पुलिस 

इसके बाद 14 जुलाई की रात को बेहोशी की हालत में सोते समय मां-बेटी ने हंसराज की लाठी-डण्डों से मारपीट कर हत्या कर दी. घटना के बाद शव को घर में छुपाए रखा तथा 15 जुलाई की अलसुबह तीन बजे शव को आंगन में लाकर पटक दिया. घटना के बाद आरोपिया ने घटना स्थल को लीप पोत दिया. पुलिस ने आरोपिया को 16 जुलाई 2021 को गिरफ्तार कर न्यायालय में चालान पेश किया. जहां से न्यायालय ने आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया. आरोपिया तभी से ही न्यायिक अभिरक्षा चल रही है. न्यायालय ने आज आरोपिया को दोषी मानते हुवे आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

ये भी पढ़ें-  Jalore news: शिवसेना से जुड़े आहोर के हजारों किसान, इस मांग को लेकर सौपा जिला कलेक्टर को ज्ञापन

Read More
{}{}