trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12298626
Home >>sawai-madhopur

Sawai Madhopur Accident News: तेज रफ्तार और नींद की झपकी से पलटी स्लीपर बस,हादसे में आधा दर्जन सवारियां घायल

Sawai Madhopur Accident News: नेशनल हाईवे संख्या-552 पर अलसुबह 5 बजे निजी सवारी बस अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसें में करीब आधा दर्जन से अधिक सवारियों को चोटें आई.घायलों ने बताया कि चालक को बार बार नींद की झपकी आ रहीं थीं.

Advertisement
Sawai madhopur Accident News
Stop
Arvind Singh Sawai Madhopur|Updated: Jun 19, 2024, 10:06 AM IST

Sawai Madhopur Accident News:राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के खंडार उपखण्ड क्षेत्र से गुजर रहे नेशनल हाईवे संख्या-552 पर अलसुबह 5 बजे निजी सवारी बस अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसें में करीब आधा दर्जन से अधिक सवारियों को चोटें आई.

बस में फंसे लोगों को मौके से गुजर रहें वाहन चालकों ने खींचकर बाहर निकाला बस पलटने की सूचना पर पहुचीं बहरावंडा खुर्द चौकी पुलिस ने घायलों को ग्रामीणों की मदद से सीएचसी बहरावंडा खुर्द पहुंचाया. जहां सभी घायलों का प्राथमिक उपचार चल रहा है. वहीं गम्भीर घायल युवक को जिला अस्पताल रैफर किया गया. 

घायलों ने बताया कि चालक को बार बार नींद की झपकी आ रहीं थीं. रास्ते मे चालक ने 3 बार पानी से मुंह धोया था और बस भी तेज गति में चला रहा था, गनीमत रहीं बस पाली ब्रिज से 200 मीटर पहले ही अनियंत्रित होकर पलट गई, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. बस चंबल नदी में गिर जाती, तो किसी के बचने की कोई संभावना नही थीं.

निजी स्लीपर सवारी बस रोजाना जयपुर से श्योपुर मार्ग पर नियमित चलती है. अलसुबह करीब 5 बजे बस जैसे ही पाली ब्रिज के समीप पहंचीं ब्रिज से 200 मीटर पहले ही चालक को नींद आ गई और 2बस अनियंत्रित होकर हाइवे से नीचे उतर गई. गनीमत रही सड़क किनारे उगे जुलिफ्लोरा के पेड़ों से टकराकर बस की गति थम गई और थोड़ी दूर चलने के बाद पलट गयीं.

बस पलटते ही सवारियों में चीख पुकार मच गई. इस दौरान मुख्य हाइवे से गुजर रहे राहगीर वाहन चालकों ने चीख पुकार सुनकर बस पर पहुंचे और घायलों की शीशे तोड़कर बाहर निकाला. वहीं सूचना मिलते ही बहरावंडा खुर्द चौकी पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को ईलाज के लिए सीएचसी बहरावंडा खुर्द पहुचाया.जिन सवारियों को मामूली चोटें आई वह अपने निजी साधनों से गंतव्य के लिए रवाना हो गए.

बस में सवार यात्रियों ने बताया कि चालक आधे रास्ते तक तो बस को ठीक तरीके से चलाकर लाया उसके बाद चालक बस को कभी तेज तो कभी धीमी गति से चला रहा था, जिस पर सवारियों ने टोका तो चालक ने रास्ते मे तीन बार पानी से मुंह धोकर बस को चलाना जारी रखा, सवाई माधोपुर से निकलते ही चालक बस को बहुत तेज गति में अनियंत्रित तरीके से चलाकर ला रहा था.

 इसके बाद राजस्थान मध्यप्रदेश की सीमा को विभाजित करने वाले पाली ब्रिज से महज 200 मीटर पहले चालक को2नींद की झपकी लग गयी और बस अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतरकर पलट गयीं.हालांकि हादसें में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई.

यह भी पढ़ें:राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी की कांग्रेस ही नहीं, RLP और BAP से भी टक्कर

Read More
{}{}