PHOTOS

Photos : 37 साल बाद फिर रणथम्भौर में साथ आया गांधी परिवार, सोनिया के जन्मदिन को राहुल ने बनाया खास

राजस्थान में 37 साल बाद एक बार  गांधी परिवार फिर रणथम्भौर में साथ जुटा है. दरअसल मौका कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के जन्मदिन का है. सोनिया के जन्मदिन को खास बनाने के लिए राहुल और प्रियंका गांधी ने रणथम्भौर के होटल शेरबाग में खास इंतजाम किए हैं.
Advertisement
1/5
रणथम्भौर पहुंचा गांधी परिवार
रणथम्भौर पहुंचा गांधी परिवार

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने राजस्थान में छठे दिन ब्रेक लिया. ब्रेक लेकर राहुल गांधी भी मां सोनिया गांधी का जन्मदिन मानाने रणथम्भौर पहुंच गए हैं. 9 दिसम्बर को सोनिया के जन्मदिन के चलते यात्रा का रेस्ट डे रखा गया है.

2/5
37 साल बाद ऐसा मौका
37 साल बाद ऐसा मौका

37 साल बाद ऐसा मौका आया है जब पूरा गांधी परिवार एक साथ फिर रणथम्भौर में जुटा है. इससे पहले साल 1985 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अपने परिवार के साथ रणथम्भौर आए थे. इस दौरान उन्होंने परिवार के साथ जंगल सफारी भी की थी.

3/5
प्रियंका ने भी यहीं मनाया था अपना जन्मदिन
प्रियंका ने भी यहीं मनाया था अपना जन्मदिन

प्रियंका गांधी अक्सर वक्त निकाल कर रणथम्भौर आती रहती हैं. यहां से प्रियंका के बचपन की भी कई यादें जुड़ी हुई है. प्रियंका के बच्चे भी फोटोग्राफी के लिए अक्सर यहां आते रहते हैं. इस साल प्रियंका ने अपना जन्मदिन भी रणथम्भौर में ही सेलिब्रेट किया था. इस साल प्रियंका का यह तीसरा रणथम्भौर दौरा है.

4/5
सफारी के दौरान बाघिन का हुआ दीदार
सफारी के दौरान बाघिन का हुआ दीदार

सोनिया, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने गुरुवार शाम को ही रणथंभौर में टाइगर सफारी की. इस दौरान गांधी परिवार ने मलिक तालाब की पाल पर बाघिन का दीदार किया. इसी के साथ गूलर तलाई पर एक बाघ की अठखेलियों करने हुए नजारा देखा.

5/5
जोगी महल में सेलिब्रेशन
जोगी महल में सेलिब्रेशन

गांधी परिवार ने रणथंभौर नेशनल पार्क में टाइगर सफारी की. इस दौरान सभी जोगी महल भी पहुंचे. रणथंभौर दौरे पर आए राजीव गांधी अपने परिवार के साथ इसी महल में रुके थे. अब एक बार फिर 37 साल बाद परिवार इसी महल में जुटा है.