trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11755079
Home >>sawai-madhopur

नवगठित बौंली नगर पालिका बोर्ड की बैठक, वार्ड पार्षदों ने उठाये गंभीर मुद्दे

बौंली में नवगठित बौंली नगर पालिका बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक के दौरान वार्ड पार्षदों ने बौली होकर गुजर रहे स्टेट हाईवे निर्माण के दौरान सड़क चौड़ीकरण मामले को लेकर आक्रोश प्रकट किया.

Advertisement
नवगठित बौंली नगर पालिका बोर्ड की बैठक, वार्ड पार्षदों ने उठाये गंभीर मुद्दे
Stop
Arvind Singh Sawai Madhopur|Updated: Jul 05, 2023, 04:32 PM IST

Sawai Madhopur News: नगरपालिका सभागार बौंली में नवगठित बौंली नगर पालिका बोर्ड की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में बामनवास विधायक इंदिरा मीणा ने शिरकत की. वहीं बैठक की अध्यक्षता चेयरमैन कमलेश देवी जोशी ने की. बैठक के दौरान ईओ बद्रीनारायण मीणा सहित नगर पालिका प्रशासन एवं कई विभागीय अधिकारी मौजूद थे. बैठक के दौरान वार्ड पार्षदों ने बौली होकर गुजर रहे स्टेट हाईवे निर्माण के दौरान सड़क चौड़ीकरण मामले को लेकर आक्रोश प्रकट किया.

सड़क चौड़ीकरण मामले को लेकर आक्रोश 

वार्ड पार्षद सुरेश दुबे ने बताया कि सड़क को नियमानुसार चौड़ा नहीं किया गया है जबकि दर्जनों दुकानें भी तोड़ी गई है. ऐसे में नियत मापदंडों के अनुसार ही सड़क का निर्माण करवाया जाना चाहिए एवं सड़क की चौड़ाई भी पर्याप्त होनी चाहिए. ताकि दुर्घटनाओं से बचा जा सके।विधायक इंदिरा मीणा ने सभी वार्ड पार्षदों की मौजूदगी में सड़क को नियमानुसार ही बनाए जाने का आश्वासन दिया.

अंबेडकर सर्किल बनाने पर चर्चा 

बोर्ड बैठक के दौरान बहुचर्चित अंबेडकर सर्किल बनाने पर चर्चा की गई. चेयरमैन कमलेश देवी जोशी ने बताया कि नगरपालिका तिराहे पर बनाए जा रहे हैं सर्किल पर भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की जाएगी. बैठक के दौरान बरसात के मद्देनजर आपदा एवं राहत प्रबंधन पर चर्चा की गई. वहीं बरसाती नालों की साफ-सफाई पर भी विचार विमर्श किया गया. बैठक में वार्षिक त्योहारों पर व्यवस्था करने,सुलभ कांपलेक्स बनाने, यातायात व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था आदि को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया.

ये भी पढ़ें- CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत का उदयपुर दौरा, कहा- बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर

बामनवास विधायक इंदिरा मीणा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वार्ड पार्षद नगर पालिका इकाई का महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं. ऐसे में सभी पार्षदों को चाहिए कि वार्ड वार समस्याओं को बोर्ड बैठक में रखें. ताकि समय रहते उनका समाधान किया जा सके. चेयरमैन कमलेश देवी जोशी ने नगर पालिका क्षेत्र के चहुमुखी विकास व सौंदर्यीकरण पर अपने विचार रखे. साथ ही सभी पार्षदों से अपेक्षित सहयोग की अपील की. बैठक के दौरान सफाई कर्मियों ने भी विगत 10 माह से वेतन न मिलने की शिकायत दी. जिस पर नगर पालिका प्रशासन ने समस्या समाधान का आश्वासन दिया। बैठक के दौरान क्षेत्र के अधिकांश वार्ड पार्षद व गणमान्य लोग मौजूद थे.

Read More
{}{}