trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11219169
Home >>sawai-madhopur

मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पहुँचे खंडार विधायक, 7 लाख रुपये के विकास कार्यों की घोषणा की

सवाई माधोपुर के खंडार के बाजोली गांव में चल रहें सात दिवसीय मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अवसर पर विधायक अशोक बैरवा में कार्यक्रम में पहुँचकर लोगों को संबोधित किया. विधायक ने स्थानीय लोगों की मांग पर धार्मिक स्थल पर सामुदायिक भवन निर्माण कराने के लिए 5 लाख रुपये और भाटक्या धार्मिक स्थल से लिंक सड़क मार्ग तक सीसी सड़क निर्माण कार्य के लिए 2.50 लाख रुपये की स्वीकृति जारी की. 

Advertisement
मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 14, 2022, 10:02 AM IST

Khandar: सवाई माधोपुर के खंडार के बाजोली गांव में चल रहें सात दिवसीय मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अवसर पर विधायक अशोक बैरवा में कार्यक्रम में पहुँचकर लोगों को संबोधित किया. विधायक ने स्थानीय लोगों की मांग पर धार्मिक स्थल पर सामुदायिक भवन निर्माण कराने के लिए 5 लाख रुपये और भाटक्या धार्मिक स्थल से लिंक सड़क मार्ग तक सीसी सड़क निर्माण कार्य के लिए 2.50 लाख रुपये की स्वीकृति जारी की. इस दौरान महोत्सव में मुख्य आकर्षण का केंद्र राम रसिया गायन का लुत्फ उठाया और कार्यकर्ताओं के साथ विधायक अशोक बैरवा ने प्रसादी ग्रहण की. 

दरअसल खंडार के बाजोली गांव के समीप स्थित भाटक्या धार्मिक स्थल पर प्राचीन गायत्री माता मंदिर बना हुआ था. जीर्ण शीर्ण मंदिर के निर्माण के लिए स्थानीय ग्रामीणों ने चंदा एकत्रित कर 3 साल पूर्व मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ किया जो वर्तमान में पूरी तरह बनकर तैयार हो गया. जिसके बाद पालने में झूल रहीं गायत्री माता की प्रतिमा को ग्रामीणों ने पूरे विधि विधान पूर्वक मंत्रोच्चार के साथ पुनः मंदिर में स्थापित करवाया. 

यह भी पढ़ें :  राहुल गांधी को ईडी की पूछताछ पर जयपुर में सड़क पर उतरी कांग्रेस, किया आरपार की लड़ाई का ऐलान

गायत्री माता प्रतिमा के साथ-साथ भगवान विष्णु, नृसिंह, हनुमानजी और शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा कर स्थापित किया गया. महोत्सव में दौलतपुरा, कटार, पीलेंडी सहित दंगल पार्टी शेरसिंह गुर्जर बुचोढ़ाई और झंडूराम मीना टोडाभीम ने राम रसिया दंगल पार्टी धार्मिक व्याख्यानों सहित गीतों की प्रस्तुति दी. जिसे सुनने के लिए बालेर, कुरेडी, भूरी पहाड़ी,डूंगरी, वीरपुर, कोसरा, सिंगोर, सेवती, दुमोदा, तलावड़ा, नायपुर सहित दो दर्जन से अधिक गांवो के महिला पुरुष महोत्सव में शरीक हुए. वहीं इलाके के जनप्रतिनिधियों ने भी कार्यक्रम में भाग लेकर स्थानीय लोगों से मुखातिब हुए. 

बाजोली गांव में कार्यकर्ताओं के साथ पहुँचने पर कॉंग्रेस के खंडार विधायक अशोक बैरवा का मंदिर समिति ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. वहीं विधायक ने महोत्सव कार्यक्रम में मोजूद लोगों को संबोधित किया. विधायक ने कहा कि इस प्रकार के सामाजिक और धार्मिक आयोजनों से समाज मे एकजुटता का संदेश जाता है. धार्मिक आयोजन लोगों को एक सूत्र में पिरोने का कार्य करते है. जिससे आपसी भाईचारा मजबूत बनता है. विधायक ने इलाके की समस्याओं पर संज्ञान लेते हुए उन्हें तत्तपरता से खत्म करने का आश्वासन दिया. कार्यक्रम में इस अवसर पर बिचपुरी गुजरान सरपंच, सहित कॉंग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे. 

Reporter: Arvind Singh

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}