trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11342560
Home >>sawai-madhopur

कलेक्टर और एसपी ने मलारना डूंगर में सुनी समस्याएं,सरकारी कार्यालयों का किया निरीक्षण

सवाई माधोपुर कलेक्टर सुरेश कुमार ओला और जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई ने गुरुवार को मलारना डूंगर का दौरा किया.  इस दौरान  कलेक्टर ने राजीव गांधी सेवा केंद्र में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर राज्य सरकार के जरिए चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का फीडबैक लेकर आमजन को लाभान्वित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए.

Advertisement
कलेक्टर और एसपी ने मलारना डूंगर में सुनी समस्याएं,सरकारी कार्यालयों का किया निरीक्षण
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 08, 2022, 07:36 PM IST

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर कलेक्टर सुरेश कुमार ओला और जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई ने गुरुवार को मलारना डूंगर का दौरा किया.  इस दौरान  कलेक्टर ने राजीव गांधी सेवा केंद्र में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर राज्य सरकार के जरिए चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का फीडबैक लेकर आमजन को लाभान्वित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए,

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather Forecast : सिंतबर के महीने में जून की गर्मी का एहसास, इस तारीख के बाद होगी बारिश

 इस दौरान कलेक्टर ने ब्लॉक सीएमएचओ डॉ रणजीत मीणा से चिरंजीवी योजना की जानकारी लेकर अधिक से अधिक लोगों का चिरंजीवी योजना में रजिस्ट्रेशन करवाने के निर्देश दिए.कलेक्टर ने लंपी वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जाहिर करते हुए पशुपालन विभाग के अधिकारियों से जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए. कलेक्टर ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मोहम्मद जाकिर से ओलंपिक खेलों की जानकारी लेकर खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए. ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों से जनकल्याणकारी योजनाओं का फीडबैक लेने के बाद  कलेक्टर सुरेश कुमार ओला के द्वारा ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गई. इस दौरान ग्रामीणों ने मलारना डूंगर सीएचसी में चिकित्सकों के रिक्त पद भरने की मांग को लेकर कलेक्टर से गुहार लगाते हुए कहा कि सीएचसी में महज एक चिकित्सक कार्यरत है.

 चिकित्सा विभाग के द्वारा यहां दो चिकित्सकों का सवाई माधोपुर जिला अस्पताल से स्थानांतरण किया गया था परंतु दोनों चिकित्सकों के द्वारा कार्यभार ग्रहण नहीं किया गया. जिस पर जिला कलेक्टर ने सीएमएचओ से दूरभाष पर वार्ता कर अस्पताल में कार्यभार ग्रहण नहीं करने वाले चिकित्सकों का बोर्ड से मेडिकल करवाने के निर्देश दिए. साथ ही ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि अस्पताल में जल्द चिकित्सकों को नियुक्त किया जाएगा. जन सुनवाई के दौरान बिजली कटौती को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर को शिकायत करते हुए कहा कि बिजली कटौती का समय निश्चित किया जाए और लोडसेटिंग के नाम पर बिजली विभाग के द्वारा दिन और रात में आठ से दस घंटे की जा रही विद्युत कटौती को बंद किया जाए. जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने बिजली पानी चिकित्सा सहित अन्य समस्याओं को लेकर अवगत कराया जिस पर कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों को त्वरित समस्या निरसा समाधान के निर्देश दिए .

उसके बाद जिला कलेक्टर व एसपी के द्वारा पुलिस थाने में सीएलजी व शांति समिति के सदस्यों की बैठक लेकर अभाव अभियोग सुने. साथ ही एसपी सुनील कुमार विश्नोई ने शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस थानों में अधिकांश मामले पारिवारिक दर्ज होते हैं. ऐसे में सभी सीएलजी व शांति समिति के सदस्य मिल बैठकर ऐसे मामलों का निस्तारण करवाएं. तत्पश्चात कलेक्टर व एसपी के द्वारा पुलिस थाने का निरीक्षण कर थाना अधिकारी राजकुमार मीणा से थाना क्षेत्र में अपराध व लंबित मामलों की जानकारी ली. उसके बाद कलेक्टर सुरेश कुमार वाला वह एसपी सुनील कुमार विश्नोई के द्वारा एसडीएम व तहसील कार्यालय का निरीक्षण कर एसडीएम हर्षित वर्मा और तहसीलदार किशन मुरारी मीणा को आवश्यक निर्देश दिए.

Reporter: Arvind Singh

सवाई माधोपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}