trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11264827
Home >>Rajsamand

राजस्थान के इस जिले में अब लोगों को नहीं होगी परेशानी, सीएम गहलोत ने दी ये सौगात

राजसमंद जिले की विधानसभा राजसमंद, नाथद्वारा, कुम्भलगढ़ और भीम-देवगढ़ विधानसभा के लिए 10-10 करोड़ रुपए स्वीकृ​त किए गए हैं. 

Advertisement
राजस्थान के इस जिले में अब लोगों को नहीं होगी परेशानी, सीएम गहलोत ने दी ये सौगात
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 19, 2022, 06:40 PM IST

Rajsamand: राजसमंद जिला कांग्रेस कमेटी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी और सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री भजनलाल जाटव का आभार जताया है. बता दें कि राजसमंद जिले के सर्वांगीण विकास के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा सड़कों के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई है.

राजसमंद जिले की विधानसभा राजसमंद, नाथद्वारा, कुम्भलगढ़ और भीम-देवगढ़ विधानसभा के लिए 10-10 करोड़ रुपए स्वीकृ​त किए गए हैं. जानकारी के अनुसार कुल 40 करोड़ रुपए लिंक रोड के लिए बजट पारित किया गया है. इससे जिले में सड़कें और अच्छी होंगी जिससे राहगीरों को आवागमन में आसानी होगी. इस संदर्भ में राजसमंद कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरि सिंह राठौड़ ने बताया कि जल्द ही सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा. जिसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

राठौड़ ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान की पूर्वती भाजपा सरकार में सड़कों के खस्ता हाल थे. इतना ही नहीं मौजूदा समय में राजसमंद और कुम्भलगढ़ विधानसभा में भाजपा के विधायक होने के बावजूद भी जिले में सड़कों के खस्ता हालात बने हुए हैं. वहीं मीडिया से वार्ता के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष देवकीनंदन गुर्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजसमंद जिले की सभी विधानसभा के लिए बिना भेदभाव किए सड़क निर्माण के लिए 10-10 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत करते हुए जिले को सौगात दी है. जिससे जिले में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे.

देवकीनंदन गुर्जर ने बताया कि सड़क निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है,कार्य जल्द प्रारंभ कर दिया जाएगा. पूर्व में कार्य में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारों को ब्लेक लिस्ट किया जा चुका है. लोगों की सुविधा को देखते हुए नए ठेकेदारों को मौका दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि कार्य में कोई अधिकारी भी लापरवाही बरतेगा तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. तो वहीं मीडिया से वार्ता के दौरान कुम्भलगढ़ के पूर्व विधायक गणेश सिंह परमार ने बताया कि मेरे कुम्भलगढ़ विधानसभा क्षेत्र में रोड के लिए 10 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं. जिसमें नवीनीकरण, सुदृणीकरण सहित अन्य कार्य शामिल है.

इसका फायदा लोगों को मिलेगा. इसके लिए मैं मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष और सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री का आभार व्यक्त करता हूं. इस दौरान राजसमंद नगर परिषद सभापति अशोक टाक, कुंभलगढ़ पूर्व विधायक गणेश सिंह परमार, जिला प्रभारी शांतिलाल राठौड़, आमेट चेयरमैन कैलाश मेवाड़ा, राजसमंद कांग्रेस जिला सचिव कुलदीप शर्मा सहित कई कांगेसी नेता मौजूद रहे.

Reporter- Devendra Sharma

ये भी पढ़ें- LDC Recruitment: 9 साल में तीन सरकारें बदली, पर 10 हजार बेरोजगारों को नहीं मिली नौकरी

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

 

Read More
{}{}