Home >>Rajsamand

Rajsamand News: निर्माणाधीन नहर की छत गिरने से दो मजदूरों की मौत, एक गंभीर घायल का नाथद्वारा में इलाज जारी

Rajsamand News: राजसमंद जिले के कांकरोली थाना इलाके में स्थित सथाना गांव में निर्माणाधीन नहर की छत गिरने से दो मजदूरों की मलबे में दबने से मौत हो गई. जबकि एक गंभीर रुप से घायल हो गया. जिसका नाथद्वारा हॉस्पिटल में इलाज जारी है.

Advertisement
nathdwaranews
Stop
Devendra Sharma|Updated: Jun 11, 2024, 08:56 PM IST

Rajsamand News: राजस्थान में राजसमंद जिले के कांकरोली थाना इलाके में स्थित सथाना गांव में निर्माणाधीन नहर की छत गिरने से दो मजदूरों की मलबे में दबने से मौत हो गई. जबकि एक गंभीर रुप से घायल हो गया. जिसका नाथद्वारा हॉस्पिटल में इलाज जारी है. बताया जा रहा है कि इसमें ठेकेदार की बड़ी लापरवाही सामने आई है. 

जिले में नंदसमंद परियोजना की भराई फीडर को चौड़ी करने और आरसीसी से कवर की योजना में निर्माण कार्य जारी है. इसी के तहत शुक्रवार शाम को ठेकेदार ने सथाना गांव की जटिया बस्ती के पास 36 घंटे पहले ही नहर पर डाली गई. आरसीसी की प्लेटों को खोलने के लिए कह दिया और लगभग 7 मजदूर 6 फीट गहरी नहर में उतरकर प्लेटे खोल रहे थे. तभी निर्माण ढह गया और मलबे के नीचे दबने से दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. 

जबकि एक अन्य मजदूर गंभीर रुप से घायल हो गया. शेष चार मजदूरों ने जैसे-तैसे नगर से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई. इस घटना के बाद मौके पर जमा ग्रामीणों ने नगर का घटिया निर्माण कार्य करवाने का आरोप लगाया. सूचना मिलने पर एएसपी महेंद्र पारीक, राजसमंद तहसीलदार विजय रेगर, कांकरोली थाने का जाब्ता मौके पर पहुंचा. 

यह भी पढ़ें- Video: घर के बाहर डांस करने निकली थी दो बहुएं, कुत्तों ने दौड़ाया, लोग बोले- मजा आया

दोनों मजदूरों के शव आरके अस्पताल मोर्चरी में रखाए गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार इस हादसे में मध्य प्रदेश के बंदावाटोला निवासी राजकुमार सिंह और उत्तर प्रदेश के रघुनाथपुर थाना निवासी सुनील यादव की मलबे के नीचे दबने से मौत हो गई. जबकि मध्य प्रदेश के बंदावाटोला निवासी सोनू लाल गंभीर रुप से घायल हो गया.

{}{}