trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11622586
Home >>Rajsamand

Rajsamand: 5 शातिर अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस बरामद

राजसमन्द की केलवा थाना पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने आधा दर्जन से ज्यादा अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है. मामले की जांच की जा रही है. साथ ही अपराधियों से पूछताछ भी पुलिस कर रही है.  

Advertisement
Rajsamand: 5 शातिर अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 6 पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस बरामद
Stop
Devendra Sharma|Updated: Mar 22, 2023, 09:39 PM IST

Rajsamand: राजसमंद जिले की केलवा थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया. जिनकी निशानदेही पर 6 पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. सभी आरोपी आपराधिक किस्म के हैं और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. आपको बता दें कि राजसमन्द एसपी सुधीर जोशी के निर्देशन में कुंभलगढ़ डिप्टी नरेश कुमार शर्मा के सुपरविजन में केलवा थानाधिकारी संजय कुमार के नेतृत्व में टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. 

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि पिछले कुछ समय से केलवा थानाधिकारी संजय गुर्जर के नेतृत्व में टीम द्वारा सोशल मीडिया और मुखबिर तंत्र के जरिए अपराधियों पर नजर रखी जा रही थी. जो इलाके में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस ने अपराधियों की धरपकड़ के लिए 5 विशेष टीमों का गठन किया.

अलग-अलग टीमों ने दुर्गाकुंड केलवा से उदयपुर जिले के डबोक थाना निवासी अमित कुमार के कब्जे से एक पिस्टल, एक जिंदा कारतूस और एक कार जब्त की. वहीं दूसरी टीम ने बागुदंडा रोड से जयपुर जिले के नरेला थाना निवासी आरिफ मोहम्मद को गिरफ्तार किया. जिसकी निशानदेही पर एक पिस्तौल और एक जिंदा कारतूस बरामद किया. आरोपी खमनोर थाने में सुनार से 1 किलो सोना और 20 किलो चांदी लूट प्रकरण में भी वांछित था.

पुलिस की तीसरी टीम ने उमराया बालाजी के पास कांकरोली थाना के माटा मोहल्ला निवासी रशीद मुसलमान को गिरफ्तार किया. जिसके पास से एक पिस्टल बरामद की है. आरोपी रशीद कांकरोली थाने का हिस्ट्रीशीटर है. उस पर हत्या का प्रयास लूट समेत 15 प्रकरण दर्ज हैं. पुलिस की अन्य टीम ने उदयपुर जिले के हाथीपोल थाने के हिस्ट्रीशीटर अंश गहलोत को चारभुजा रोड अंटालिया के पास से गिरफ्तार किया. जिसके पास से एक देसी कट्टा और 32 बोर जिंदा कारतूस बरामद किया. 

आरोपी उदयपुर के विभिन्न थानों में दर्ज प्रकरण में भी वांछित था. केलवा पुलिस की टीम ने जयपुर जिले के दूदू निवासी और वर्तमान में कांकरोली थाना क्षेत्र में रहने वाले राजू मंसूरी को गिरफ्तार किया. जिसके पास से दो पिस्टल और एक जिंदा कारतूस बरामद किया. आरोपी 2020 में दूदू थाना इलाके में 20 तोला सोना और आधा किलो चांदी की लूट के मामले में भी शामिल था. आरोपी पर टोंक जिले में मोबाइल की बैटरी चोरी के प्रकरण भी दर्ज हैं. एसपी जोशी ने बताया कि सभी अपराधी राजसमंद जिले के केलवा और आमेट इलाके में सक्रिय थे जो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-

RPSC 2nd Grade Answer Key 2023 Out: राजस्थान सीनियर टीचर भर्ती की आंसर-की को लेकर बड़ा अपडेट, आपत्ति के लिए सिर्फ दो दिन का समय

CM अशोक गहलोत का बीजेपी पर तंज,कहा- वो हिंदू-मुस्लिम करके हमें चुनाव हराते हैं

 

 

 

Read More
{}{}