trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11498819
Home >>Rajsamand

Rajsamand: मंत्री आंजना ने किया प्रर्दशनी का उद्घाटन,विकास पुस्तिका 2022 का हुआ विमोचन

कार्यक्रम में भीम—देवगढ़ विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बेमिसाल कार्य किया है.

Advertisement
Rajsamand: मंत्री आंजना ने किया प्रर्दशनी का उद्घाटन,विकास पुस्तिका 2022 का हुआ विमोचन
Stop
Devendra Sharma|Updated: Dec 23, 2022, 11:14 PM IST

Rajsamand: राजसमंद जिला प्रभारी व सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने राजसमंद नगर परिषद में राज्य सरकार के चार साल पूरे होने के अवसर पर जनसेवा सबका सम्मान आगे बढ़ता राजस्थान थीम पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी वर्गों के कल्याण के लिये कार्य किया है और सरकार चार साल आमजन के कल्याण और हितो के प्रति प्रतिबद्व रही है. सरकार ने सभी के कल्याण के लिये जनकल्याणकारी योजनायें प्रारंभ कि जिससे की आमजन का जीवन सरल हो सके.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार ने चार साल में कोरोना महामारी के बावजूद अच्छा कार्य किया और चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, इंदिरा रसोई में पौष्टिक भोजन, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गांरटी, मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना व अन्य ऐसी अनेक योजनाओं के माध्यम से आमजन के कल्याण का कार्य किया है.

बता दें कि इस कार्यक्रम में भीम—देवगढ़ विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बेमिसाल कार्य किया है और वे आमजन के कल्याण और हितों के प्रति प्रतिबद्व रहते हैं. सीएम गहलोत ने चार साल में अनेक ऐसी योजनाओं से गरीब वर्ग का पूरा ध्यान रखा और धन की कही कमी नहीं आने दी. इसके साथ ही उन्होंने चार साल में अनेक विकास के कार्य किये, उन्होंने प्रदेश के साथ साथ जिले को भी अनेकों सौगातें दी है. जिससे जिले का विकास हुआ है और डीएमफटी मद से भी विकास कार्यों को हमने आगे बढ़ाया है.

तो वहीं इस दौरान सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की विकास प्रर्दशनी का उद्घाटन व जिला विकास पुस्तिका 2022 का विमोचन, राजीविका में दिया 2 करोड़ 41 लाख का चेक, कलेक्ट्रेट में काली बाई भील छात्रा स्कूटी योजना व देवनारायण छात्रा स्कूटी वितरण योजना में के तहत 51 स्कूटी वितरित की गई. 

इससे पहले प्रभारी मंत्री आंजना ने सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा लगायी गयी विकास प्रर्दशनी का फीता काटकर उद्घाटन किया और प्रर्दशनी का अवलोकन किया और जिला जिला विकास पुस्तिका का विमोचन किया.

इस अवसर पर कार्यक्रम में जिला प्रभारी सचिव राजसमन्द भास्कर ए सांवत, राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी, पूर्व कुम्भलगढ़ विधायक गणेश सिंह, हरिसिंह राठौड, देवकीनन्दन गुर्जर, अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरण शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद उत्साह चौधरी, उपखण्ड अधिकारी राजसमन्द डॉ. दिनेश राय सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारी, अमरसिंह चूंडावत सरपंचगण, नगर परिषद के पार्षदगण,वार्डपंच आदि मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल के खिलाफ क्यों खड़े हो रहे है हरीश चौधरी, गहलोत से नाराजगी की ये है वजह

Read More
{}{}